बांदा में मिले 6 Corona कैरियर्स, झूठ बोलकर जमातियों को छिपाने पर हथौरा मदरसा कंप्लीट आइसोलेट

DIG दीपक कुमार और कमिश्नर गौरव दयाल ने एक साथ मदरसे में पहुंच संदिग्ध कोरोना कैरियर्स के बारे में जांच पड़ताल की तो प्रबंधकों ने लिखित तौर पर वहां से जुड़े किसी व्यक्ति के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर न लौटने की झूठी जानकारी दी. 
Nizamuddin Tablighi Jamaat, बांदा में मिले 6 Corona कैरियर्स, झूठ बोलकर जमातियों को छिपाने पर हथौरा मदरसा कंप्लीट आइसोलेट

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा में निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) से लौटे 6 संदिग्ध कोरोना कैरियर्स (Corona carriers) का पता चला है. जिनमें से अकेले चार हथौरा मदरसे (Madrasa) के छात्र हैं, जो वहां छिपकर रह रहे थे.

DIG दीपक कुमार (Deepak Kumar) और कमिश्नर गौरव दयाल (Gaurav Dayal) ने जब एक साथ मदरसे में पहुंच संदिग्ध कोरोना कैरियर्स के संबंध में जांच पड़ताल की तो प्रबंधकों ने लिखित तौर पर पुलिस को वहां से जुड़े किसी व्यक्ति के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर न लौटने की झूठी जानकारी दी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इस बीच महाराष्ट्र के यवतमाल जिला प्रशासन ने जब यह सूचना दी कि उनके यहां का एक जमाती निजामुद्दीन मरकज से लौटने के बाद बांदा में छिपा हुआ है तो हरकत में आये बांदा जिला प्रशासन ने शाम होते होते उसी हथौरा मदरसे से 4 छात्रों को बरामद कर कोरोना जांच के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. यह सभी हाल ही में निजामुद्दीन से लौटने के बाद वहां छिपकर रह रहे थे.

पूरी तरह आइसोलेट किया गया हथौरा मदरसा

डीएम ने सख्त कार्रवाई करते हुए अगले आदेशों तक हथौरा मदरसे से किसी के जाने और आने पर रोक लगा कर उसे सम्पूर्ण आइसोलेट (Isolate) कर दिया है. इस दौरान किसी के भी मदरसे के अंदर और बाहर जाने पर सख्त पाबंदी लगाते हुए निगरानी बढ़ा दी गई है. मदरसे में इस समय 600 से ज्यादा छात्र और स्टाफ मौजूद हैं. मदरसे में नेपाल के 15 छात्रों समेत देश के तमाम राज्यों से पढ़ने वाले छात्र शामिल हैं.

मदरसे के चार छात्रों के अलावा बांदा शहर के दो अन्य लोगों को भी आइसोलेट किया गया है जो हाल में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) मरकज में शामिल हो उत्तर प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से 11 मार्च की सुबह लौटे थे. सभी को जिला प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा है.  (आलोक निगम की रिपोर्ट)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts