Coronavirus: जौहर यूनिवर्सिटी में बनाया 100 बेड का क्वारंटीन सेंटर, डॉक्टर्स के रहने का भी इंतजाम

जौहर विश्वविद्यालय (Rampur Jauhar University) के कुलपति सुल्तान मुहम्मद खान (Sultan Muhammad Khan) ने कहा, "हमने एक सप्ताह पहले प्रशासन से संपर्क किया था और उनसे कोरोना रोगियों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के भवन का उपयोग करने के लिए कहा था.

रामपुर जौहर विश्वविद्यालय का अधिग्रहण कर विश्वविद्यालय में 100 बेड का क्वारंटीन सेंटर बनाया गया. शासन के निर्देश के बाद, जिला प्रशासन ने क्वारंटीन सेंटर के लिए जरूरी व्यवस्थाएं की हैं, जिसके तहत डॉक्टर्स के रहने की भी व्यवस्था की गई है.

रामपुर जिला प्रशासन ने शनिवार को यहां के मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय (Mohammad Ali Jauhar University) के मेडिकल साइंस फैकल्टी बिल्डिंग को अपने अधिकार में लेकर उसे क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) में बदल दिया है. अब यहां कोरोना रोगियों (Corona Patients) को रखा जाएगा. जिला मजिस्ट्रेट आंजनेय कुमार सिंह (Anjney Kumar Singh) ने कहा, “आपदा प्रबंधन अधिनियम के अनुसार, हमने इमारत को अपने अधिकार में ले लिया है. इस केंद्र में 100 बेड होंगे. हमने जिला अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों सहित अन्य चिकित्सा स्टाफ के सदस्यों से कहा है कि वे विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज भवन का उपयोग करें.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

जौहर विश्वविद्यालय के कुलपति सुल्तान मुहम्मद खान (Sultan Muhammad Khan) ने कहा, “हमने एक सप्ताह पहले प्रशासन से संपर्क किया था और उनसे कोरोना रोगियों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के भवन का उपयोग करने के लिए कहा था. अब, हमें सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट कार्यालय से इस भवन को क्वारंटीन सेंटर में बदलने का आदेश मिला है.”

रामपुर में इस विश्वविद्यालय की स्थापना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने 2006 में की थी और इसके कुलपति समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान (Mohammad azam khan) थे. खान और उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने पिछले महीने जालसाजी के आरोपों के चलते अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. इसके बाद से ये तीनों सीतापुर जिला जेल में बंद हैं. (आईएएनएस)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts