Uttar Pradesh Corona Update: सोमवार को 25 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में कुल 308 पीड़ित

संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से 37 जिले प्रभावित हो चुके हैं. प्रदेश अब तक जो 308 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें सर्वाधिक 58 नोएडा के हैं.
Corona virus lockdown updates, Uttar Pradesh Corona Update: सोमवार को 25 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में कुल 308 पीड़ित

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार को 25 और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 308 हो गई है. हालांकि लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर स्वस्थ्य होकर घर लौट गई हैं.

संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि कोरोना से 37 जिले प्रभावित हो चुके हैं. प्रदेश अब तक जो 308 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें सर्वाधिक 58 नोएडा के हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

किस जिले में हैं कितने पीड़ित

आगरा में 52, लखनऊ में 22, गाजियाबाद में 23, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 7, शामली में 14, जौनपुर में 3, बागपत में 2, मेरठ में 33, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 5, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आजमगढ़ में 3, फीरोजाबाद में 4, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13 व शाहजहांपुर में 1, बांदा में 2, महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैया में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 व बदायूं में भी 1 व्यक्ति कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

प्रदेश में अभी तक कुल 5255 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं और इसमें से 4796 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया. 179 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. यूपी में अभी तक चीन सहित विभिन्न देशों की यात्रा कर लौटे 61537 लोगों को चिह्न्ति किया जा चुका है. रविवार को ऐसे 19334 लोग चिह्न्ति किए गए.

‘लॉकडाउन खुलने की संभावना कम’

राज्य के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा, “14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन खुलने की संभावना नहीं है. एक भी कोरोना का केस प्रदेश में होता तो हम लॉकडाउन खोलने की स्थिति में नहीं रहेंगे. प्रदेश में कोविड-19 का लोड बढ़ गया है, इसलिए अभी लोगों को लॉकडाउन खुलने का इंतजार करना चाहिए.”

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन 14 अप्रैल को खुलेगा, यह अभी नहीं कहा जा सकता. प्रदेश में टेस्टिंग व्यवस्था को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है. सभी 75 जनपद में कम से कम टेस्टिंग कलेक्शन सेंटर जरूर होने चाहिए.”

अवनीश अवस्थी ने बताया कि CM योगी आदित्यनाथ ने कल धर्मगुरुओं से बात की. सभी ने सहयोग की बात कही है. उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है. सतर्कता बरती जा रही है.

‘फेक न्यूज फैलाने वालों पर हो रही कार्रवाई’

उन्होंने कहा, “फेक न्यूज के खिलाफ लगातार काम हो रहा है. हरदोई में एक ग्राम पंचायत अधिकारी ने व्हाट्सएप पर गलत पोस्ट डाली थी, जिन्हें निलंबित कर दिया गया है. Tik Tok पर आपत्तिजनक पोस्ट आ रहे हैं. ऐसे वीडियो बनाने वाले और फॉरवर्ड करने वालों पर भी कार्रवाई करेंगे.”

अवनीश अवस्थी ने कहा कि बरेली में पुलिस टीम पर हमला करने वाली भीड़ का अगुआ गिरफ्तार हो गया है. पुलिस ने FIR दर्ज की है. इसमें 44 लोग नामजद हैं और 200 से अधिक अज्ञात पर केस दर्ज हुआ है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गांव के प्रधान तसव्वुर को गिरफ्तार किया है. तसव्वुर ने ही पुलिस पर हमला करने के लिए लोगों को इकट्ठा किया था. तसव्वुर बरेली में समाजवादी पार्टी का स्थानीय नेता भी रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts