अयोध्या: थ्री लेयर सिक्योरिटी में होंगे PM Modi, 150 कोरोना सर्वाइवर्स के जिम्मे पहला सुरक्षा घेरा

पीएम मोदी (PM Modi) राम मंदिर भूमिपूजन (Ram Mandir Bhoomi Pujan) के भव्य आयोजन के लिए शहर में करीब 3 घंटे रहेंगे. इस दौरान अधिकारियों का भरोसा कोरोनावायरस से रिकवर होने वाले 150 पुलिसकर्मियों का समूह है.

आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11:30 बजे उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर के साकेत कॉलेज के हैलीपैड में उतरेंगे तो उनका सुरक्षा घेरा बेहद अहम होगा. पीएम की तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में वो स्थानीय 150 पुलिसकर्मी भी शामिल होंगे जो कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से रिकवर हुए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पीएम मोदी (PM Modi) राम मंदिर के भव्य आयोजन के लिए शहर में करीब 3 घंटे रहेंगे. इस दौरान अधिकारियों का भरोसा कोरोनावायरस (Coronavirus) से रिकवर होने वाले 150 पुलिसकर्मियों का समूह है. विशेषज्ञ कहते हैं कि रिकवर हुए मरीज़ अपने शरीर में एंटीबॉडीज़ विकसित कर लेते हैं, जिसके चलते उनमें कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के फैलने की संभावना नहीं है. कम से कम कुछ महीनों के लिए ये उन्हें बीमारी के खतरे से महफूज रखने में महत्वपूर्ण है.

ये है पीएम का प्रोटोकॉल

यूपी के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस दीपक कुमार ने कहा कि ये प्रधानमंत्री (PM) का प्रोटोकॉल होता है कि उन्हें स्वस्थ्य सुरक्षाकर्मियों द्वारा सुरक्षा प्रदान की जाती है. इन वक्त में कोविड-19 वॉरियर से ज्यादा और कौन स्वास्थ्य हो सकता है.

कोविड सर्वाइवर्स बनाएंगे सिक्योरिटी की पहली रिंग

ये रिकवर पुलिसकर्मी शहर में पीएम मोदी की सुरक्षा का पहला घेरा बनाएंगे. अयोध्या में कोरोनावायरस बीमारी के चलते 16 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं अभी शहर में 604 केस मौजूद हैं. वो उन जगहों सभी महत्वपूर्ण जगहों पर तैनात रहेंगे जहां शहर के दौरे के वक्त पीएम मोदी के जाने की उम्मीद है.

दीपक कुमार ने कहा कि उन्होंने 29 जुलाई को यूपी के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी को एक पत्र लिखा जिसमें बताया गया कि 25 जुलाई तक सभी 150 पुलिसकर्मी पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं और अयोध्या जाने के लिए तैयार हैं. उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया. कुमार ने कहा कि मेरे पास उनक सभी की पूरी लिस्ट थी. अधिकांश पुलसकर्मी लखनऊ के हैं, जबकि कुछ दूर-दराज़ के ज़िलों जैसे बरेली के भी.

कुमार ने माना कि हाई-प्रोफाइल इवेंट में पीएम की सुरक्षा के लिए 150 कर्मचारी पर्याप्त नहीं थे, उन्होंने कहा कि बड़े सुरक्षा विस्तार में 400 अतिरिक्त कर्मचारी शामिल होंगे, जिन्होंने पिछले 48 घंटों में कोविद -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है. कुमार ने कहा, “हमारा उद्देश्य है कि हर पुलिस कर्मी जिस पर पीएम की नजर पड़े, वह या तो कोविड -19 योद्धा है या पिछले 48 घंटों में परीक्षण किया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts