अयोध्‍या की गौशाला में 50 से ज्‍यादा गोवंशों की मौत, JCB से दफना दिए गए शव

गौशाला में जानवरों को सुरक्षित रखने के लिए कोई व्यवस्था नही की गई है वही बताया कि गौवंशओं को सूखा भूसा खिलाया जाता है जिसमें नाम मात्र चुनी का मात्रा डाली जाती है.

लखनऊ. अयोध्या में योगी सरकार की गौशालाओं में गौवंशों के साथ अत्याचार हो रहा है. नगर निगम अयोध्या द्वारा संचालित बेसिंगपुर गौशाला में अधिकारी व कर्मचारियों की  लापरवाही से 50 से अधिक गौवंशो की मौत हो गई जिसको छुपाने के लिए नगर निगम ने जेसीबी से आनन फानन में गौशाला में ही दफना दिया गया.

योगी सरकार की सख्त निर्देश के बाद भी गौशालाओं में गोवंश को रखने के लिए उचित प्रबंध नहीं किया गया है, जिसके कारण आज गोवंश को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. नगर निगम अयोध्या के बेसिंग गौशाला में बड़ी संख्या में गौवंशों को अयोध्या जनपद से पकड़ कर रखा जा रहा है.

वहीं गौशाला में आए दिन व्यवस्था की कमी के चलते गोवंश की मौत हो रही है. वही अयोध्या में भीषण बारिश के बाद गौवंश की मरने की संख्या कई दर्जनों में पहुंच गई इसके बाद भी नगर निगम और जिला प्रशासन के अधिकारी गौवंश की सुरक्षा के लिए कोई प्रबंध नहीं किया गया. वहीं नगर निगम के अधिकारी गौशाला से कोई मतलब ना होने को कहते हुए अपना पलड़ा झाड़ दिया.

गौशाला में जानवरों को सुरक्षित रखने के लिए कोई व्यवस्था नही की गई है वही बताया कि गौवंशओं को सूखा भूसा खिलाया जाता है जिसमें नाम मात्र चुनी का मात्रा डाली जाती है. जिसके कारण आए दिन बड़ी संख्या में गोवंश की मौत हो रही है इसकी सूचना नगर निगम व जिला प्रशासन को दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. मरे हुए गोवंश को कौवे नोच रहे हैं. भारी बारिश में गौशाला में हुए कीचड़ में घिसट-घिसट कर गोवंश दम तोड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 7 महीने के बच्चे को भूख से तड़पता न देख सकी मां, गला घोंट कर दी हत्या

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड की पिटाई कर रहा था शख्स, अमेजन एलेक्सा डिवाइस ने फोन कर बुला दी पुलिस, गिरफ्तार