उन्नाव रेप केस: कुलदीप सेंगर दोषी, शशि सिंह बरी, सजा का ऐलान 17 को

इस मामले में दूसरी आरोपी शशि सिंह को कोर्ट ने बरी कर दिया है. उन्नाव रेप केस का फैसला सोमवार यानी 17 दिसंबर को आएगा.
unnao rape case kuldeep sengar, उन्नाव रेप केस: कुलदीप सेंगर दोषी, शशि सिंह बरी, सजा का ऐलान 17 को

नाबालिग का अपहरण कर बलात्‍कार करने के मामले में निष्कासित बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार दिए गए हैं. दिल्‍ली की तीस हजारी कोर्ट ने सोमवार को यह फैसला सुनाया. मामले में दूसरे आरोपी शशि सिंह की भूमिका पर कोर्ट ने कहा कि वो ही लड़की को लेकर तो गई थी लेकिन पीड़िता के पूछने पर शशि ने कहा कि मैं खुद पीड़ित हूं. कोर्ट ने शशि सिंह को बरी कर दिया है. यह घटना 4 जून, 2017 की है.

कुलदीप सेंगर को रेप (376) और पोक्सो एक्ट के तहत दोषी करार दिया गया है. इस मामले का पर फैसला सुनाते हुए CBI कोर्ट के स्पेशल जज ने कहा कि पीड़िता वारदात के वक्त नाबालिक थी और उसके साथ सेक्सुअल असॉल्ट हुआ था. जज ने बताया कि पीड़िता डरी हुई थी और उसके परिवार को भी जान का खतरा था. वो ताकतवर लोगों से लड़ रही थी. जज ने कहा कि पीड़िता के परिवार पर फर्जी केस भी लगाए गए.

इस मामले पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने CBI की भी खिंचाई की. उन्होंने कहा CBI ने गैंगरेप केस में चार्जशीट पेश करने में 1 साल लगा दिया. CBI पर भी जज ने सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि CBI ने पीड़िता को बयान दर्ज करने के लिए कई बार बुलाया, जबकि CBI को पीड़िता के पास जाना चाहिए था. इस मामले में शशि सिंह की भूमिका पर कोर्ट ने कहा कि उसकी भूमिक सिर्फ लड़की को ले जाने की थी, हालांकि उसे यह पता नहीं था कि ऐसा कुछ होने वाला है.

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने निष्कासित विधायक को दोषी करार दिया है, पीड़िता के वकील के मुताबिक अब इस मामले पर मंगलवार यानी 17 दिसंबर को फैसला आएगा.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में जामिया हिंसा मामला, सीजेआई बोबड़े बोले- हिंसा थमी तो कल सुनवाई संभव

Related Posts