Lockdown: मां की आई ड्रॉप हो गई थी खत्म, DIG ने तुरंत घर पहुंचवाई दवा

कोरोना वायरस (corona virus) के बढ़ते मामलों के कारण पूरे देश में 22 मार्च से लॉकडाउन (lockdown) किया गया है. इस दौरान पुलिस लगातार आम जनता की मदद कर रही है,
DIG helped lady to get her medicine amid lockdown, Lockdown: मां की आई ड्रॉप हो गई थी खत्म, DIG ने तुरंत घर पहुंचवाई दवा

लॉकडाउन (lockdown) के दौरान पुलिस लगातार आम जनता की मदद कर रही है, इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए बांदा के D.I.G ने रविवार को हमीरपुर जिले की एक महिला को आंख में डालने वाली दवा (eye drop) चित्रकूट से मंगवाकर पहुंचाई. पुलिस उपमहानिरीक्षक (D.I.G) ऑफिस के सोशल मीडिया सेल ने जारी बुलेटिन में कहा, “ज्ञानेंद्र अवस्थी नाम के शख्स ने सीयूजी नम्बर के व्हाट्सएप्प नम्बर पर मेसेज भेजकर कहा कि उसकी बुजुर्ग मां की आंख में डालने वाली दवा खत्म हो गई है, जो सदगुरु नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट में मिलती है. लॉकडाउन की वजह से दवा लाना मुमकिन नहीं है, इसे किसी से मंगवाने में मदद करें.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बुलेटिन में बताया गया, “डीआईजी दीपक कुमार ने इसकी सूचना चित्रकूट पुलिस को दी और दवा मंगवाकर युवक की बुजुर्ग मां को हमीरपुर में उसके रमेड़ी मांझखोर स्थित घर में पहुंचाई गई. दवा मिलने पर बुजुर्ग महिला ने पुलिस को खूब सराहा.” गौरतलब है कि कोरोना वायरस (corona virus) के बढ़ते मामलों के कारण पूरे देश में 22 मार्च से लॉकडाउन किया गया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों की संख्या पहुंची 257,  98 जमाती

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित 75 और लोगों के सामने आने के साथ राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 257 तक पहुंच गई है. मरीजों की इस संख्या में 98 लोगों का संबंध दिल्ली में आयोजित तब्लीगी जमात की मरकज से है. बस्ती और मेरठ में एक-एक की मौत होने के साथ राज्य में शुक्रवार तक मरीजों की गिनती 177 थी.

मेन सेक्रेटरी (मेडिसिन एंड हेल्थ) अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, पिछले दो दिनों में मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है, जिसका एक मेन कारण तब्लीगी जमात में शामिल कुछ लोगों का टेस्ट पॉजिटिव आना है. शनिवार को आगरा, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, वाराणसी, शामली, बागपत, गाजीपुर, प्रतापगढ़, सहारानपुर, बांदा, महाराजगंज, हाथरस और मिजार्पुर से कुछ नए मामले दर्ज किए गए हैं. प्रसाद का कहना है कि सही तरीके से टेस्टिंग की वजह से संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. एडिशनल सेक्रेटरी (होम) ने कहा कि जमात से जुड़े कुल 1,281 मरीजों की पहचान कर ली गई है, जिनमें से 977 मरीजों को क्वॉरेंटीन (quarantine) किया गया है.

कोरोनावायरस महामारी के शुरू होने के बाद से डिस्ट्रिक्ट वाइज मरीजों की अब तक की कुल संख्या-

गौतम बुद्ध नगर (58), आगरा (44), मेरठ (25), गाजियाबाद (14),सहारनपुर (13), लखनऊ (10), कानपुर (7), बरेली, शामली और महाराजगंज (हर एक में 6), बस्ती, वाराणसी (हर एक में 5), फिरोजाबाद और हाथरस (हर एक में 4), आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, बुलंदशहर, प्रतापगढ़ (हर एक में 3), पीलीभीत, मिजार्पुर बागपत (हर एक में 2), शाहजहांपुर, हरदोई, हापुड़, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी और बांदा (हर में 1).

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

-IANS

Related Posts