‘कांवड़ यात्रा में डीजे चलेगा पर फिल्‍मी गाने नहीं’, सीएम योगी आदित्‍यनाथ का आदेश

कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे, माइक पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. हालांकि सिर्फ भजन बजाए जा सकेंगे, फिल्‍मी गानों पर प्रतिबंध रहेगा.

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कांवड़ यात्रा से जुड़े इंतजामों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान सीएम ने कहा कि 16 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे, माइक पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. हालांकि उन्‍होंने कहा कि सिर्फ भजन बजाए जा सकेंगे, फिल्‍मी गानों पर प्रतिबंध रहेगा.

सीएम ने कहा कि कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं, उनकी मंशा को कामयाब नहीं होने देना है. योगी ने कहा कि जो लोग अराजकता फैलाने की कोशिश करें, उन्‍हें चिन्हित कर प्रभावी कार्रवाई करें. उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोगों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी एक्‍शन हो.

योगी ने अधिकारियों को कुंभ के आयोजन से सीख लेने को कहा. उन्‍होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिवालयों की साफ-सफाई के साथ-साथ बिजली, पानी जैसे बुनियादी सुविधाओं का भी ध्‍यान रखा जाए. शिवालयों के पास शराब और मांस की दुकान न हो, योगी ने यह भी सुनिश्चित कराने को कहा है.

कांवड़‍ियों की सुरक्षा पर नजर रखने को हेलिकॉप्‍टर का इस्‍तेमाल होगा और उनपर पुष्‍प वर्षा भी की जाएगी. संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी लगाने और जर्जर तारों को निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें

भ्रष्टाचार पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 600 अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

यूपी में 17 जातियां अब OBC से बनेंगी दलित, किसके पक्ष में होगा सियासी समीकरण?