रामपुर: Lockdown कंट्रोल रूम में फोन कर मंगवाए 4 समोसे, नाराज डीएम ने साफ करवाई नाली

सोशल मीडिया (Social Media) के यूजर्स ने डीएम की इस कार्यशैली की तारीफ करते हुए उनके इस कदम का खूब स्वागत किया और कहा कि पुलिस और प्रशासन को परेशान करने वालों के साथ ऐसा ही सुलूक किया जाना चाहिए.
DM punished for ordering samosa, रामपुर: Lockdown कंट्रोल रूम में फोन कर मंगवाए 4 समोसे, नाराज डीएम ने साफ करवाई नाली

देश में कोरोनावायरस (CoronaVirus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. केंद्र सरकार इसे लेकर काफी चिंतित है. इसीलिए देश भर में 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की गई है.  लॉकडाउन का पालन करवाना पुलिस और प्रशासन के लिए एक चुनौती बन गया है. ये चुनौती तब और भी बढ़ जाती है जब कुछ लोग जानबूझकर व्यवस्था में लगे कर्मचारियों को परेशान करने में लग जाते हैं. उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur, Uttar Pradesh) में एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

क्या है मामला

दरअसल रामपुर में एक युवक अपने घर से कंट्रोल रूम को बार-बार फोन करके 4 समोसे भिजवाने की मांग करने लगा. कंट्रोल रूम में मौजूद कर्मचारियों ने उसे समझाया और चेतावनी भी दी लेकिन वह युवक नहीं माना. वह 4 समोसों की अपनी मांग पर अड़ा रहा और कंट्रोल रूम में फोन करता रहा.

आखिरकार उसे 4 समोसे तो भिजवाए गए लेकिन उसके साथ-साथ उससे नाली भी साफ़ करवा ली गयी. नाली साफ करवाने की सजा जिलाधिकारी के आंजनेय कुमार सिंह ने दी.  उन्होंने युवक की वह तस्वीर भी ट्वीट की है जिसमे वह नाली साफ़ करते हुए दिखाई दे रहा है.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘4 समोसे भिजवा दो… चेतावनी के बाद आखिर भिजवाना ही पड़ा. अनावश्यक मांग कर कंट्रोल रूम को परेशान करने वाले व्यक्ति से सामाजिक कार्य के तहत नाली सफाई का कार्य कराया गया.’ इस तस्वीर में डीएम आंजनेय कुमार वहीं खड़े फोन पर बात करते नजर आ रहे हैं, जहां युवक नाली साफ कर रहा है.

सोशल मीडिया पर कार्रवाई की तारीफ

सोशल मीडिया (Social Media) के यूजर्स ने डीएम की इस कार्यशैली की तारीफ करते हुए उनके इस कदम का खूब स्वागत किया और कहा कि पुलिस और प्रशासन को परेशान करने वालों के साथ ऐसा ही सुलूक किया जाना चाहिए.

दरअसल, रामपुर में प्रशासन के मुख्यालय पर कंट्रोल रूम स्थापित किये गए हैं जिससे  लोगों को जरूरी वस्तुएं समय पर पहुंचाया जा सके और लॉक डाउन में किसी को परेशानी न हो पाए.  ये कंट्रोल रूम कॉल सेंटर की तरह भी काम करेंगे. यहां दिन भर में सैकड़ों कॉल्स आते हैं जिससे कर्मचारियों के काम में काफी बढ़ोतरी हुई है. इसी वजह से बेवजह कर्मचारियों को परेशान करने वालों पर प्रशासन सख्ती बरत रहा है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts