बरमूडा, शॉर्ट्स, लुंगी या चप्पल पहनकर गाड़ी चलाई तो भरना होगा चार गुना जुर्माना

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि सभी मोटर गाड़ी चलाने वालों के लिए खास तौर से ड्रेस कोड लागू किया गया है.
motor vehicle act, बरमूडा, शॉर्ट्स, लुंगी या चप्पल पहनकर गाड़ी चलाई तो भरना होगा चार गुना जुर्माना

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बरमूडा, शार्ट्स या लुंगी पहनकर ड्राइविंग करने पर आपको चार गुना जुर्माना भरना होगा. एसपी ट्रैफिक ने इसे लेकर नया फरमान जारी किया है. इसमें प्रावधान किया गया है कि बड़े और हैवी व्हीकल अगर ट्रैफिक एक्ट के नियमों के मुताबिक कपड़े नहीं पहनेंगे तो उन्हें नई दर पर जुर्माना देना होगा.

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि सभी मोटर गाड़ी चलाने वालों के लिए खास तौर से ड्रेस कोड लागू किया गया है. इस ड्रेस कोड में पैंट, शर्ट, जूते शामिल हैं. मोटर ड्राइविंग के समय किसी भी प्रकार का लूंगी या कोई और ड्रेस पहनने पर अब 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

देशभर में लागू हुआ है नया मोटर एक्ट
बता दें कि हाल ही में देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है. इसके तहत यातायात नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है. जुर्माने की भारी कीमत को लेकर हलचल मची हुई है. कई जगहों पर लोग इसका विरोध कर रहे हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर तीखी बहस छिड़ी हुई है.

दूसरी तरफ, केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के सुर में भी नए ट्रैफिक नियमों को लेकर नरमी देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाना अकेले केंद्र की जिम्मेदारी नहीं है. मुख्यमंत्री चाहें तो अपने राज्यों में जुर्माने की राशि को घटा सकते हैं लेकिन उन्हें इसके नतीजों की भी जिम्मेदारी लेनी होगी.

ये भी पढ़ें-

अच्छी सड़कों की वजह से होती हैं ज्यादातर दुर्घटनाएं, बोले कर्नाटक के डिप्टी CM करजोल

चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने CBI से मांगा जवाब, 23 सितंबर को अगली सुनवाई

महामृत्‍युंजय मंत्र से बेहतर हो सकते हैं मरीज, अब RML कर रहा स्‍टडी

Related Posts