यूपी में अपराधी बेलगाम, स्‍मैक लाकर नहीं दी तो 14 साल के बच्‍चे को पिलाया तेजाब

उत्‍तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ ऊपर चढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में कई सनसनीखेज वारदातें सामने आई हैं.

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में अपराध किस कदर चरम पर है, इसकी बानगी गुरुवार को देखने को मिली. एक के बाद एक वारदातों से यूपी की कानून-व्‍यवस्‍था पर सवाल उठने लगे हैं.

हमीरपुर जिला मुख्यालय के रानी लक्ष्मीबाई मुहल्ले में गुरुवार रात एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हथौड़े से कुचल कर हत्या कर दी गई. पुलिस अधिकारी आपसी रंजिश में घटना होना बता रही है.

चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) ए. के. राय ने शुक्रवार को बताया, “हमीरपुर शहर के लक्ष्मीबाई मुहल्ले में गुरुवार की देर शाम नूरबक्श के घर में उसके बेटे रईस (27), बहू रोशनी (25), पोती आलिया (4), मां सकीना (80) और रोशनी की रिश्तेदार (15) के खून से सने शव बरामद हुए हैं. सभी की हत्या सिर में हथौड़ा मार कर किया जाना प्रतीत होता है. घटना के समय नूरबक्श एक शादी समारोह में शामिल होने दूसरे गांव गया था, उसके घर वापस होने पर खुलासा हुआ.”

उन्होंने बताया, “नूरबक्श ने दो शादियां की थी, पहली पत्नी और उसका बेटा-बहू अलग मकान में रह रहे हैं. अब तक कि जांच में घटना की वजह पारवारिक विवाद सामने आया है, फिर भी पुलिस कई बिन्दुओं में जांच कर रही है.”

डीआईजी राय ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए चित्रकूट और कानपुर से खोजी कुत्ता और फोरेंसिक टीमें बुलाई गई हैं, साथ ही एसपी ने भी पुलिस की चार टीमें गठित की हैं.

वहीं, राजधानी से एक चौंकाने वाली खबर आई है. फैजुल्लागंज में कुछ नशेड़‍ियों ने स्‍मैक लाने से इनकार करने पर एक नाबालिग बच्‍चे को पहले पीटा, फिर उसके मुंह में एसिड उड़ेल दिया. बच्‍चे की पहचान तादिक के रूप में हुई है. मडियांव थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के मुख्‍य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बच्‍चे की मां ने मीडिया को बताया, “मेरा बेटा दादी के यहां गया हुआ था. तीन लोग बंधे के नीचे बैठे हुए थे. मेरा बच्‍चा नीचे उतर कर गया तो उन्‍होंने उसे बुलाया. उससे कहा कि हमें स्‍मैक लाकर दे दो. मेरे बच्‍चे ने पूछा कि ये स्‍मैक क्‍या होती है. वो 12 साल का है, वो नहीं जानता कि स्‍मैक क्‍या होती है. जब उसने लाने से मना किया तो मेरे बच्‍चे को उन्‍होंने मारा और फिर एसिड पिलाई.”

अलीगंज के सर्किल अधिकारी स्‍वर्ण सिंह ने कहा, “मडियांव पुलिस को सूचना मिली थी कि एक बच्‍चे से मारपीट का मामला सामने आया था. हमारे संज्ञान में पूरी घटना सामने नहीं आ पाई कि किस वजह से एसिड पिलाया गया. हमने बच्‍चे से संपर्क किया. बच्‍चा पूरी तरह से बोल पाने में सक्षम नहीं था. हमने मुख्‍य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वह बाकी दो आरोपियों के नाम नहीं बता पा रहा है. एसएसपी ने टीमें गठित कर दी हैं, उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है.”

दूसरी तरफ, बांदा जिले के खैराड़ा इलाके में रंजिश के चलते एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई. बांदा के ही फतेहगंज इलाके में धारदार हथियार से एक अधेड़ शख्‍स की हत्‍या का मामला प्रकाश में आया है. कोतवाली देहात में 4 साल की बच्‍ची के साथ उसके चचेरे भाई ने ही रेप किया है, ऐसा मामला दर्ज कराया गया है.

इसके अलावा, बांदा के कांशीराम कॉलोनी में एक युवक ने 8 साल की बच्‍ची के साथ रेप की नाकाम कोशिश की. उमरिया में 45 साल के एक शख्‍स पर 6 साल की बच्‍ची के साथ रेप का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें

घर में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा

प्रेमी जोड़े को रस्सी से बांध की मारपीट, पंचायत ने भरवाया बॉन्ड फिर छोड़ा

प्यार के दुश्मन भाई ने झूठी शान की खातिर गर्भवती बहन पर चलाई गोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *