विकास दुबे के आर्थिक साम्राज्य पर ED की नजर, UP Police से मांगी प्रॉपर्टी डिटेल

ईडी (ED) को शक है कि विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके नजदीकी लोगों के पास बेनामी संपत्तियां भी हो सकती हैं, जो अपराध के पैसे से बनाई गई हैं.
ED investigate economic empire, विकास दुबे के आर्थिक साम्राज्य पर ED की नजर, UP Police से मांगी प्रॉपर्टी डिटेल

पुलिस मुठभेड़ (Police Encounter) में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के आर्थिक साम्राज्य (Economic Empire) की जांच ईडी (ED) करेगी. विकास दुबे के फाइनेंसर कौन थे, इसकी जांच में ईडी जुटी है.

ED लखनऊ जोन ने लिखा पत्र

ईडी ने उत्तर प्रदेश पुलिस को पत्र लिखकर विकास दुबे, परिजनों और उसके नजदीकी साथियों की प्रॉपर्टी डिटेल मांगी है. ईडी लखनऊ जोन की तरफ से ये पत्रा लिखा गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

ईडी को शक है कि विकास दुबे और उसके नजदीकी लोगों के पास बेनामी संपत्तियां भी हो सकती हैं, जो अपराध के पैसे से बनाई गई हैं.

विकास दुबे गैंग की पूरी जानकारी मांगी गई

विकास दुबे और उसके गैंग मेंबर्स के बारे में भी पूरी जानकारी मांगी गई है. विकास और उसके गैंग के खिलाफ दर्ज FIR और आरोप पत्र भी उत्तर प्रदेश पुलिस से मांगे गए हैं.

इन लोगों की प्रॉपर्टी कहां-कहां मौजूद है, इसकी भी जानकारी मांगी गई है. साथ ही विकास दुबे की संपत्तियों को लेकर उसकी पत्नी ऋचा से पूछताछ की गई है.

विकास दुबे की विदेशों में भी प्रॉपर्टी!

सूत्रों के मुताबकि, विकास दुबे ने 3 सालों में 15 देशों का भ्रमण किया है. पुलिस सूत्रों की मानें तो UAE और थाईलैंड में पेंटहाउस खरीदा है. साथ ही हाल में ही लखनऊ में लगभग 20 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीदी थी. पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है.

इतना ही नहीं, विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे के खिलाफ पुलिस सबूत तलाश कर रही है. विकास के खिलाफ दर्ज पुराने मामलों में रिचा के सहयोग को लेकर विकास के गिरफ्तार साथियों से हुई पूछताछ में अहम तथ्य मिले हैं.

एसटीएफ और पुलिस राजनीतक कनेक्शन भी खंगाल रही है. विकास की पत्नी रिचा घिमाउ से जिला पंचायत सदस्य है. जानकार बताते हैं कि राजनीतिक शरण में ही विकास दुबे की दबंगई फलती-फूलती रही.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts