Lockdown में मजदूरों का पलायन : नोएडा आकर सीएम योगी ने लिया जायजा, 611 करोड़ ट्रांसफर

सीएम योगी ने कहा कि 80 लाख मनरेगा मजदूरों के लिए मुफ्त खाद्यान्न की व्यवस्था केंद्र व राज्य की सरकार की ओर से की जाएगी. उज्ज्वला योजना में 3 माह तक मुफ्त गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था भी सरकार कर रही है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देशभर में लॉकडाउन किया गया है. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown ) के बावजूद कई राज्यों में मजदूरों का पलायन देखने को मिला है. वहीं, दिल्ली से यूपी-बिहार पलायन कर रहे मजदूरों की समस्या समझने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा पहुंचे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 611 करोड़ रुपये मनरेगा मजदूरों को ट्रांसफर किया है. सीएम योगी ने कहा- ‘मुझे खुशी है कि जब पूरी दुनिया कोरोना से डरी हुई है तब ग्राम विकास और एसबीआई ने मिलकर 611 रुपये ट्रांसफर किया है.’

उन्होंने कहा कि 80 लाख मनरेगा मजदूरों के लिए मुफ्त खाद्यान्न की व्यवस्था केंद्र व राज्य की सरकार की ओर से की जाएगी. उज्ज्वला योजना में 3 माह तक मुफ्त गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था भी सरकार कर रही है. जन धन योजना में भी 500 रुपये तीन माह तक देने की पूरी तैयारी है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सीएम योगी ने गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नरेट में स्थित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की. सीएम योगी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई मुख्यमंत्रियों चिट्ठी भी लिखी है.

वहीं, कोरोना वायरस के खिलाफ लॉकडाउन को देखते हुए यूपी के शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने वक्फ के किराएदारों की 3 महीने का किराया माफ करने का फैसला लिया है. ये निर्णय 1 मार्च से लागू माना जाएगा.

Related Posts