सवा अरब रुपए का बिजली बिल पाकर उड़े शख्स के होश, अफसर बोले- बिल भरो वरना कटी रहेगी बिजली

हापुड़ में 1 करोड़ 28 लाख रुपए के बिजली बिल ने शख्स को सकते में डाल दिया. कहां तो हर महीने वो आठ सौ रुपए चुकाता था और कहां अब वो पूरे शहर का बिल हाथों में देख परेशान है.
electricity bill, सवा अरब रुपए का बिजली बिल पाकर उड़े शख्स के होश, अफसर बोले- बिल भरो वरना कटी रहेगी बिजली

हापुड़. यूपी के बिजली विभाग का नया कारनामा सामने आया है. इस कारनामे ने हापुड़ ज़िले के एक बुजुर्ग को ज़ोरदार झटका दिया है. चामरी गांव में रहनेवाले करीब 70 साल के शमीम को 1,28,45,95,444 रुपये का बिजली बिल मिला है. उनका बिजली लोड सिर्फ 2 किलोवाट है.

शमीम अपनी पत्नी के साथ रहते हैं. उन्हें जब इतना भारी-भरकम मिला तो वो चौंक गए. इस गलती को सुधरवाने के लिए बिजली विभाग भी गए लेकिन अधिकारियों ने कहा कि बिल का भुगतान करना पड़ेगा वरना काटी गई बिजली जोड़ी नहीं जाएगी. उन्होंने कहा- किसी ने हमारी फरियाद नहीं सुनी, हम कैसे इस रकम का भुगतान करेंगे? हम इसकी शिकायत करने गए थे, लेकिन हमसे कहा गया कि जब तक बिल का भुगतान नहीं होगा, बिजली वापस नहीं जोड़ी जाएगी.

electricity bill, सवा अरब रुपए का बिजली बिल पाकर उड़े शख्स के होश, अफसर बोले- बिल भरो वरना कटी रहेगी बिजली

शमीम को हैरत इसलिए हुई क्योंकि आम तौर पर उनका एक महीने का बिल करीब 700-800 रुपए आता है लेकिन इस बार 1 अरब से ऊपर का बिल देखकर तो उनके होश की फाख्ता हो गए. वो बिल देखकर कह रहे हैं कि लगता है उन्हें सारे शहर का बिल थमा दिया गया है.

लखनऊ में बैठे बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले से अनजान होने की बात कही है. जब उन्हें सूचित किया गया तो उन्होंने माना कि ये तकनीकी खामी हो सकती है जिसे सुधार लिया जाएगा. अब हालात ये हैं कि एक तकनीकी खामी गरीब परिवार पर भारी पड़ रही है और उसे अंधेरे में दिन-रात काटने पड़ रहे हैं.

Related Posts