उन्नाव में उग्र किसानों ने सब-स्टेशन में लगाई आग, उचित मुआवजा नहीं मिलने से हैं नाराज

किसान सरकार के रवैये से काफी नाराज थे, जिसके कारण उन्होंने सब स्टेशन के पास पड़े पाइप्स में आग लगा डाली.

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कारपोरेशन की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के तहत जमीन अधिग्रहण के लिए उचित मुआवजा न मिलने को लेकर किसानों ने शनिवार को प्रदर्शन किया था. इस दौरान किसानों और पुलिसवालों के बीच झड़प भी हुई.

इसके बाद प्रशासन की सख्ती के बाद मामला शांत कराया गया, लेकिन किसान उचित मुआवजा न मिलने के कारण काफी नाराज हैं. इसी के चलते रविवार को किसानों ने उग्र प्रदर्शन करते हुए ट्रांसनगर सिटी में स्थित सब स्टेशन में आग लगा दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किसान सरकार के रवैये से काफी नाराज थे, जिसके कारण उन्होंने सब स्टेशन के पास पड़े पाइप्स में आग लगा डाली, जिसके बाद जिला प्रशासन सख्ते में आ गया. आग इतनी भायनक थी कि आनन-फानन में घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और आला अधिकारी मौके पर जा पहुंचे. इसके बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया.

इससे पहले शनिवार को भी किसानों का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला था. किसानों को शांत कराने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा था. किसानों का कहना है कि वे पिछले 2 सालों से अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी नहीं सुन रही है.

किसानों का आरोप है कि बिना किसी समझौते के उनकी जमीन को साल 2015 में अधिगृहित कर लिया गया था. किसानों का कहना है कि उनकी जमीन अधिगृहित तो कर ली गई, लेकिन उन्हें मुआवजा नहीं दिया जा रहा है. कई बार प्रशासन से बात की लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी, जिसके बाद उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा.

 

ये भी पढ़ें-   श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव: गोताबेया राजपक्षे सबसे आगे, शाम तक आएगा नतीजा

बगदादी-ओवैसी में फर्क नहीं, जुबान से फैला रहे आतंक, बोले शिया वक्फ बोर्ड प्रमुख रिजवी