यूपी: गौशाला में भूख और ठंड से 15 गायों की हुई मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

इन सभी गायों के कंकाल गौशाला में बिखरे पड़े हैं, जिन्हें कुत्ते और गिद्द नोच-नोचकर खा रहे हैं.
fifteen cow died, यूपी: गौशाला में भूख और ठंड से 15 गायों की हुई मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में गायों के मौत की सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां कौरईया गंगा दासपुर गौशाला में करीब 15 गायों की दर्दनाक मौत हो गई. इन सभी गायों के कंकाल गौशाला में बिखरे पड़े हैं, जिन्हें कुत्ते और गिद्द नोच-नोचकर खा रहे हैं.

इतना ही नहीं, गायों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है. लगातार हो रही गायों की मौत से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. अब इस मामले में राज्य सरकार के अफसरों पर बड़े आरोप लगने शुरू हो गए हैं. ये आरोप इलाके के प्रधान अमरीश कुमार ने लगाया है.

आरोप है कि सीतापुर के डीएम, लहरपुर के एसडीएम, बीडीओ को लगातार गायों की मौतों की जानकारी दी जा रही है. लेकिन कोई सुनने वाला नहीं. प्रधान का कहना है कि भीषण ठंड है, टीनशेड नहीं है, गायों के लिए चारा नहीं है, भयानक ओस गिर रही है, पीने के लिए पानी की व्यवस्था नहीं है. आखिर ये गायें कहां जाएं. यही वजह है की गायों की मौत हो रही है.

खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे हरगांव से बीजेपी विधायक सुरेश राही ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए सीतापुर के डीएम अखिलेश तिवारी को घटना से अवगत कराया. इतना ही नहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए बीडीओ को भी मौके पर बुला लिया गया है.

गोवंशों के अवशेष देखकर विधायक ने आरोप लगाया कि इस गो आश्रय स्थल में मुख्यमंत्री की योजना को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि आश्रय स्थल से गोवंशों की खरीद फरोख्त की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

शहीद मनप्रीत सिंह को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, घाटी में हिमस्खलन से हुई थी मौत

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बड़ा सड़क हादसा, बस पलटने से 4 की मौत, 70 से अधिक घायल

तीन साल की बच्ची ने दोनों हाथ से लिखने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, CM कमलनाथ ने की मुलाकात

Related Posts