यूपी में Coronavirus से पहली मौत, 25 साल के युवक ने तोड़ा दम, जानें- कहां कितने मरीज

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. Covidindia.org के मुताबिक, अब तक देश में 1619 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. यूपी में अब तक संक्रमितों की संख्या 104 हो गई है.
First death coronavirus in up, यूपी में Coronavirus से पहली मौत, 25 साल के युवक ने तोड़ा दम, जानें- कहां कितने मरीज

कोरोना वायरस की वजह से उत्तर प्रदेश में पहली मौत का मामला सामने है. मृतक की उम्र 25 साल बताई जा रही है. गोरखपुर में रहने वाले इस संक्रमित मरीज को यहां को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था. जहां उसकी मंगलवार को मौत हो गई.

आज लखनऊ के केजीएमयू स्टाफ ने मृतक की कोरोना जांच रिपोर्ट को पॉजिटिव बताया है. वहीं केजीएमयू में मंगलवार शाम को एक और सैंपल की जांच हुई जिसमें एक 54 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव निकला. इन्हें आगरा के SNMC में भर्ती कराया गया है. अब यूपी में संक्रमितों की संख्या 100 पार हो गई है.

कहां कितने मरीज?

नोएडा के गौतम बुद्ध नगर में आज 4 नए मामले सामने आए हैं. गौतमबुद्ध नगर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 हो गई है. दूसरे नंबर पर 19 मरीजों के साथ मेरठ है. आगरा में 12 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं. लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, मेरठ में 6, पीलीभीत में 2, वाराणसी में 2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली बागपत, बरेली, बुलंदशहर में एक-एक पॉजिटिव व्यक्ति मिल चुका है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

भारत में अभी की स्थिति

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. Covidindia.org के मुताबिक, अब तक देश में 1619 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 1420 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 150 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 49 लोगों की मौत हो चुकी है.

मंगलवार को देश में COVID-19 के 315 नए मामले सामने आए हैं. ये पहली बार है, जब देश में एक दिन में तीन सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. जिसका आज आठवां दिन है.

दुनिया कोरोना की चपेट में

दुनिया के 180 से ज्यादा देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चपेट में हैं. AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक दुनिया में 8 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Posts