योगी के मंत्री नंद गोपाल ‘नंदी’ से मांगी गई 5 करोड़ की रंगदारी, दी जान से मारने की धमकी

नंद कुमार उत्तर प्रदेश सरकार में स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन नागरिक उड्डयन विभाग के मंत्री हैं. नंद कुमार इलाहबाद दक्षिण से भाजपा विधायक हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ से फोन पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगी गई है. पांच करोड़ रुपये की रंगदारी नहीं दिए जाने पर उनको परिवार सहित जान से मारने की धमकी भी दी गई है.

मंत्री नंदी के फोन पर 12 मई को दोपहर 12:10 पर रंगदारी मांगी गई.  फोन पर धमकी देने वाले ने कहा, “बहुत बड़े मंत्री हो गए? हो एक बार बम पड़ा था तो बच गए. अबकी बम मारेंगे तो तुम्हारे चीथड़े होकर मारे जाओगे. इस चुनाव में तुम्हारी हत्या करवा दूंगा.”  उसने आगे कहा, “अगर खुद को सही सलामत रखना चाहते हो तो पांच करोड़ रुपये भेजवा दो. इसके बाद एक sms भेजते हुए दोबारा गाली-गलौज की गई.

नंद गोपाल नंदी के लीगल एडवाइजर की तरफ से कोतवाली में रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया गया है. इस मामले में बुधवार की रात पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ IPC की धारा 383, 504 और 506 के तहत FIR दर्ज कर लिया है.

बता दें कि, नंद कुमार उत्तर प्रदेश सरकार में स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन नागरिक उड्डयन विभाग के मंत्री हैं. नंद कुमार इलाहबाद दक्षिण से भाजपा विधायक हैं. वह 2007 में पहली बार बसपा के टिकट पर इलाहबाद दक्षिण से विधायक बने. मायावती ने उन्हें मंत्री भी बनाया. इसके बाद वह 2012 में वह बसपा के टिकट पर चुनाव हार गए.

 भी पढ़ें: ‘मोदी दुनिया के सबसे बड़े एक्टर, इससे अच्छा अमिताभ बच्‍चन को बना देते PM’, प्रियंका का तंज

ये भी पढ़ें:  गोडसे पर BJP नेताओं के बयान पर अमित शाह की सफाई, बोले- 10 दिन में मांगी है रिपोर्ट

2010 में नंद गोपाल नंदी के घर के बाहर एक रिमोट कंट्रोल बम से हमला किया गया था. हमले में स्कूटी का इस्तेमाल किया था. जिसे रिमोट कंट्रोल बम से उड़ा दिया गया था. इस घटना में एक पत्रकार और एक गनर की मौत हो गई थी.