गाजियाबाद: सीवर की सफाई कर रहे पांच लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

मिली जानकारी के मुताबिक, ये लोग किसी ठेकेदार के कहने पर सीवरलाइन में उतरे थे. मरने वाले एक शख्स को आसपास के लोगों ने सीवर से निकाला.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के नंदग्राम में सीवर सफाई के दौरान पांच लोगों की मौत का मामला सामने आया है. फिलहाल अभी तक जान गंवाने वाले लोगों की पहचान नहीं हो पाई है.

सिहानी गेट के पास पांच मजदूरों की नाले के भीतर जहरीली गैस से मौत हो गई. ये पांचों मजदूर बिहार के रहने वाले थे जोकि गाजियाबाद जल निगम के सीवर पाइप लाइन के भीतर काम कर रहे थे.

चश्मदीदों ने बताया कि एक के बाद एक मजदूर एक दूसरे को बचाने गए थे लेकिन जहरीली गैस के चलते अपना होश गंवा बैठे और उनकी जान चली गई. यूपी सरकार ने पांचों मजदूरों को ₹10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, ये लोग किसी ठेकेदार के कहने पर सीवरलाइन में उतरे थे.

आसपास के लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने बाकी के शवों को निकलवाया. फिर उनकी मदद से बाकी शवों को बाहर निकाला गया. फिलहाल सभी शवों को हॉस्पिटल ले जाया गया है. हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे हैं.