अवैध संबंधों के चलते हुई हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की हत्या, शक के घेरे में दूसरी पत्‍नी

कथित रूप से रणजीत बच्चन की दूसरी पत्नी स्मृति वर्मा ने करीबियों के साथ मिलकर हत्या का प्लान बनाया था. स्‍मृति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.
Hindutva Leader Ranjeet Bachchan murder, अवैध संबंधों के चलते हुई हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की हत्या, शक के घेरे में दूसरी पत्‍नी

उत्‍तर प्रदेश के नेता हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की हत्या में पुलिस खुलासे के एकदम करीब है. अभी तक की जांच बताती है कि अवैध संबंधों के चलते रंजीत बच्चन की हत्या हुई थी. सूत्रों के मुताबिक, रणजीत की करीबी एक महिला ने करीबियों से मिलकर हत्या का प्लान बनाया था.

इस मर्डर केस में स्मृति वर्मा नाम की महिला का नाम आ रहा है. स्‍मृति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वो कथित रूप से रणजीत बच्चन की दूसरी पत्नी हैं. कालिंदी शर्मा से नजदीकियों के चलते स्मृति और रणजीत के रिश्तों में खटास आई थी. इसके बाद, स्मृति वर्मा ने अपने करीबियों से मिलकर हत्या की साजिश रची थी. स्मृति लखनऊ के बापू भवन की कर्मचारी बताई जा रही हैं.

सैर पर निकले रणजीत को मारी गई थी गोली

रणजीत बच्चन की रविवार सुबह लखनऊ में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह सुबह की सैर पर निकले थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या करने के कुछ ही मिनटों बाद एक संदिग्ध ने हिंदू नेता के करीबी रिश्तेदार को फोन किया था.

रणजीत बच्चन को एक फरवरी को बाइक सवार हमलावरों द्वारा सिर पर गोली मारी गई थी. घटना हजरतगंज इलाके में ग्लोबल पार्क के पास हुई. फायरिंग के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए. बच्चन को तुरंत लखनऊ ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उनके छोटे भाई आदित्य, जो घटना के समय उनके साथ थे, उन्हें भी गोली लगी थी.

हत्या के बाद दो पीआरवी पुलिसकर्मियों, एक कांस्टेबल और एक चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें

रणजीत बच्चन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, नाक पर करीब से मारी गई गोली

Related Posts