HIV होने के बावजूद ठीक हुआ Coronavirus का मरीज, KGMU से छह दिन में ही मिली छुट्टी

डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज को 14 दिन होम क्वारंटीन (Home Quarantine) की सलाह दी गई है और उसे फॉलो अप के लिए बाद में आने को कहा है.
HIV coronavirus patient recover, HIV होने के बावजूद ठीक हुआ Coronavirus का मरीज, KGMU से छह दिन में ही मिली छुट्टी

एचआईवी से ग्रस्त 34 साल का एक व्यक्ति कोरोनावायरस (Coronavirus) की पुष्टि होने के छह दिन बिल्कुल ठीक हो गया है. इस व्यक्ति का इलाज लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में चल रहा था. सोमवार की शाम को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज को 14 दिन होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है और उसे फॉलो अप के लिए बाद में आने को कहा है. KGMU के वाइस-चांसलर प्रोफेशर एमएलबी भट्ट ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा कि यह व्यक्ति नई दिल्ली से उत्तर प्रदेश के गोंडा अपने मूल स्थान पर लौट रहा था, जब वह एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया. उसे सिर में गहरी चोट आई थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उन्होंने कहा कि जब उसे भर्ती किया गया था, तो सिर पर लगी चोट इतनी गंभीर थी कि उन्होंने खुद पर नियंत्रण खो दिया. उनकी जांच की गई तो वह कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया. उसने डॉक्टर को बताया कि वह एचआईवी की दवा ले रहा है.

भट्ट ने आगे कहा कि यह पहली तरह का केस है जब कोई मरीज छह दिन के अंदर ही ठीक हो कर घर लौट गया. इस मरीज का इलाज इंफेक्शन डिजीज हॉस्पिटल में चल रहा था, जो कि कोरोना पैशेंट्स के लिए हैं. 24 घंटे में उस व्यक्ति की दो कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई, जिसके बाद उसे डिस्चार्ज किया गया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts