भारत के सबसे लंबे व्यक्ति ने मेडिकल उपचार के लिए योगी आदित्यनाथ से मांगी 8 लाख की मदद

धर्मेंद्र प्रताप सिंह, जो दुनिया के सबसे ऊंचे आदमी से सिर्फ दो इंच कम हैं, चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार उनकी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के लिए फंड दे.

भारत के सबसे लंबे व्यक्ति ने रिकॉर्ड बुक में भले ही आसानी से जगह बना ली हो, लेकिन अपनी लंबाई के चलते जीवन को आसान बनाने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल धर्मेंद्र प्रताप सिंह, जो दुनिया के सबसे ऊंचे आदमी से सिर्फ दो इंच कम हैं, चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार उनकी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के लिए फंड दे. उन्होंने दावा किया है कि उन्हें मदद का आश्वासन दिया गया है.

8 फीट 1 इंच लंबे धर्मेंद्र सिंह ने सर्जरी के लिए सरकार से 8 लाख रुपए की मदद मांगी है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय का दौरा किया, लेकिन वे वहां नहीं थे.

धर्मेंद्र सिंह ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री से मिलने आया था, लेकिन वह मौजूद नहीं थे, मैंने उन्हें सहायता के लिए लिखा था. धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि सर्जरी पर लगभग 8 लाख रुपये खर्च होंगे, मुझे मदद का आश्वासन दिया गया है.”

धर्मेंद्र से पहले, पोलिपका गट्टैया 234 सेमी (7 फीट 6 इंच) की ऊंचाई के साथ भारत के सबसे लंबे व्यक्ति थे, जिनका निधन 31 अक्टूबर, 2015 को हैदराबाद में हुआ था. गटैया को आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के आशीर्वाद के तहत रोजगार मिला था और उन्हें दो एकड़ जमीन का वादा भी किया गया था. हालांकि उन्हें ये मदद नहीं मिली थी.

ये भी पढ़ें: दूसरी शादी करने से रोका तो 75 साल के बुजुर्ग ने कर ली आत्महत्या