IPS पति पर महिला ने लगाए संगीन आरोप, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की छानबीन

पीड़ित महिला ने बताया कि उसके साथ ये घटना गुड़गांव में की गई. महिला ने बताया कि उसके आईपीएस पति ने उसके साथ ऐसी घटना की है.

लखनऊ: यूपी के मेरठ से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई हैं. जहां एक आईपीएस ऑफिसर पर अपनी पत्नी पर मारपीट, जानलेवा हमला और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है. ये आरोप ऑफिसर की पत्नी ने लगाए हैं.

दरअसल, इस महिला का पति अमित निगम आईपीएस हैं और दिल्ली स्थित पीएसी में एडिशनल कमांडेंट हैं. वह 2015 बैच के हैं. उनकी पत्नी ने पांच करोड़ रुपए की डिमांड पूरी नहीं होने पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस अफसरों में भी खलबली मच गई है और इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

पीड़िता ने बताया कि शादी के दहेज में ऑडी कार, जेवरात समेत काफी सामान दिया गया था. इसके बावजूद अमित निगम व उसके पिता गंगाचरण निगम, मां रोशन निगम को दहेज में कम पैसा दिए जाने की शिकायत करते रहे. नम्रता का आरोप है कि आईपीएस पति पांच करोड़ रुपए की मांग करता है, जबकि इतना पैसा उसके घरवाले नहीं दे सकते थे.

आरोप है कि 30 अप्रैल को अमित ने नम्रता को बुरी तरह पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई. इसके बाद उन्हें कमरे में बंद करके अमित वहां से चले गए. होश में आने पर नम्रता अपनी एक सहेली के पास पहुंची और सारी बात की जानकारी दी. इसके बाद नम्रता ने पति और सास-ससुर के खिलाफ थाना नौचंदी में दहेज उत्पीड़न और मारपीट से संबंधित तहरीर दी.

एसएसपी मेरठ ने बताया कि पीड़िता महिला उनके पास शिकायत के लिए आई थी. पीड़िता महिला के चेहरे पर चोट के निशान है जोकि अपने आप में पर्याप्त सबूत हैं. पीड़िता महिला के साथ मारपीट की गई है. पीड़ित महिला ने बताया कि उसके साथ ये घटना गुड़गांव में की गई. महिला ने बताया कि उसके आईपीएस पति ने उसके साथ ऐसी घटना की है.
आगे उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में संज्ञान ले लिया है. अदालत के आदेश हैं कि ऐसी घटनाओं में आप कहीं भी रिपोर्ट दर्ज करा सकते हैं. दोनों पक्षों को सुना जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी.