राम मंदिर भूमि पूजन: इकबाल अंसारी को मिला न्योता, बोले- जरूर जाऊंगा, यही भगवान की मर्जी

इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा. भगवान राम की मर्जी से हमें न्योता मिला है. अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है."
Iqbal Ansari receives invitation, राम मंदिर भूमि पूजन: इकबाल अंसारी को मिला न्योता, बोले- जरूर जाऊंगा, यही भगवान की मर्जी

अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को होने वाले राम जन्मभूमि मंदिर (Ram Janmabhoomi Mandir) के भूमिपूजन की तैयारी पूरी हो चुकी है. साथ ही कार्यक्रम के लिए कई मेहमानों को न्योता भेजा गया है. इसी कड़ी में अयोध्या केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमिपूजन कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

‘भगवान राम की मर्जी से मिला न्योता’

इकबाल अंसारी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा. भगवान राम की मर्जी से हमें न्योता मिला है. अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है. मैं हमेशा मठ-मंदिरों में जाता रहा हूं. कार्ड मिला है तो जरूर जाऊंगा.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तरफ से आमंत्रण पत्र भेजा गया है. इसमें लिखा है- श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन और कार्यारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर कमलों के द्वारा होगा. विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहेंगे.

CM योगी भी होंगे मौजूद

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे. वहीं, कार्यक्रम के लिए तैयारियों का जायजा लेने आज सीएम योगी रामनगरी अयोध्या जाएंगे.

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, योगी सुबह टीम-11 के साथ कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. उसके बाद करीब एक बजे अयोध्या के लिए रवाना होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने आयोध्या पहुंचेगें. इस दौरान वह स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे.

दुल्हन की तरह सज-धज कर तैयार अयोध्या

उधर, अयोध्या नगरी दुल्हन की तरह सज-धज कर तैयार हो गई है. पीताम्बरी और भगवा पताकाओं से पूरे नगर को सुसज्जित किया जा रहा है. इसके साथ सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए साकेत महाविद्यालय से लेकर हनुमानगढ़ी तक सड़क के किनारे डबल बैरीकेडिंग कराई जा रही है.

मंदिरों का रंग-रोगन किया गया है. सड़कों-गलियों से लेकर छतों पर केसरिया पताके लहरा रही है. दीवारों पर रामायणकालीन नयनाभिराम दृश्य रामनगरी की अलौकिकता बयां कर रहे हैं. ट्रस्ट की ओर से जगह-जगह तोरण द्वार सजाए गए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts