Kanpur Encounter के दौरान क्‍या साजिश के तहत कटी बिजली? SSP ने बताई ये वजह

कानपुर एससपी (Kanpur SSP) ने बताया कि एसओ चौबेपुर विनय तिवारी से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि रात दो बजे करीब सबस्टेशन पर फोन कर बिजली काटने के लिए कहा था.
Is power cut under the plot during Kanpur Encounter, Kanpur Encounter के दौरान क्‍या साजिश के तहत कटी बिजली? SSP ने बताई ये वजह

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के दौरान बिकरु गांव की बजली कटने के मामले पर SSP एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस की मदद के लिए फोन कर गांव की बिजली कटवाई गई थी.

एससपी ने बताया कि एसओ चौबेपुर विनय तिवारी से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि रात दो बजे करीब सबस्टेशन पर फोन कर बिजली काटने के लिए कहा था.

रोशनी में पुलिसवालों को निशाना बना रहे थे बदमाश

SSP ने विनय तिवारी के हवाले से बताया कि बदमाश रोशनी में पुलिस को आसानी से निशाना बना रहे थे. इसलिए पुलिस ने हमले के बाद बिजली कटवाई थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पुलिस की तरफ से फोन कर कटवाई गई बिजली

दरअसल एनकाउंटर के बाद जांच में यह बात सामने आई थी कि मुठभेड़ के दौरान गांव की बजली काट दी गई थी. STF ने अपनी जांच में पाया कि पुलिस ने ही चौबेपुर सबस्टेशन के एसएसओ गोविंद तिवारी को फोन कर बिजली काटने के लिए कहा था.

छानबीन में सामने आया कि फोन करने वाले ने खुद को चौबेपुर थाने का सिपाही बताया था और कहा था कि बिकरू गांव में तार टूट गया है बिजली काट दी जाए. इसके बाद STF ने भी सिपाही से पूछताछ की थी.

विकास दुबे के घर से मिला हथियारों का जखीरा

इससे पहले कानपुर के एसपी देहात बीके श्रीवास्तव ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey) के घर से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. पुलिस ने उसके घर के बंकर से करीब दो किलो विस्फोटक बरामद किया है.

घर को बम से उड़ाकर पुलिस को पहुंचाना था नुकसान

साथ ही पुलिस को घर के बंकर से 6 तमंचे और 25 कारतूस भी मिले हैं. इसके अलावा घर के अंदर से भारी मात्रा में बम बनाने का सामान और बड़ी मात्रा में कील बरामद हुई हैं. पुलिस के मुताबिक विकास दुबे घर को बम से उड़ाकर पुलिस को ज्यादा नुकसान पहुंचाना चाहता था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts