जम्मू-कश्मीर से 24 कैदी लखनऊ जेल में शिफ्ट

इन 24 कैदियों को विशेष विमान से लखनऊ लाया गया. एयरबेस से जेल तक के रास्ते में जगह-जगह पुलिस तैनात की गई थी.

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर से 24 कैदियों को लखनऊ जिला जेल में शिफ्ट किया गया है. इन कैदियों को आतंकवाद और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के मामलों में गिरफ्तार किया गया था.
पिछले तीन दिनों में, जम्मू-कश्मीर की जेलों से 70 कैदियों को उत्तर प्रदेश की उच्च सुरक्षा वाली जेलों में शिफ्ट किया गया है.

गुरुवार को 26 कैदियों को आगरा जिला जेल में और शुक्रवार को 20 अन्य कैदियों को बरेली जिला जेल में भेजा गया था. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, इन 24 कैदियों को विशेष विमान से लखनऊ लाया गया.

एयरबेस से जेल तक के रास्ते में जगह-जगह पुलिस तैनात की गई थी. शनिवार को इससे पहले जिला प्रशासन ने भी जेल परिसर का दौरा कर वहां व्यवस्थाओं की समीक्षा की थी.

सरकारी सूत्रों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से और भी कैदियों को भी उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सेंट्रल, नैनी सेंट्रल, प्रयागराज, वाराणसी सेंट्रल और गोरखपुर जेल में लाया जा सकता है.
पुलिस ने हालांकि कैदियों के बारे में जानकारी देने से इंकार कर दिया.

पुलिस ने कहा कि इन कैदियों को वहां मौजूद विशेष सुरक्षा के बीच अलग बैरकों में रखा गया है. एक अधिकारी ने कहा, “लखनऊ जेल में लाए गए कैदी मुख्य रूप से ऐसे अलगाववादी संगठनों से हैं जो हिंसा, पत्थरबाजी तथा शांति भंग करने के मामलों में पकड़े गए हैं.”

माना जा रहा है कि कैदियों को सुरक्षा कारणों से शिफ्ट किया जा रहा है.पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के आदेश के बाद वहां हाई अलर्ट है.

ये भी पढ़ें- विदेश दौरे से पहले CM योगी ने अधिकारियों की लगाई क्लास, न सुधरने वालों को सस्पेंड की चेतावनी

ये भी पढ़ें- “6 दिन में नहीं चली एक भी गोली, हिंसा की खबरें झूठी”, DGP ने बताया जम्मू-कश्मीर का हाल