कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनकी पत्नी किरण संभालेंगी हिंदू समाज पार्टी की बागडोर

हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर को लखनऊ के खुर्शीदबाग स्थित उनके आवास पर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी.

लखनऊ: हिन्दू समाज पार्टी के दिवंगत नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरन तिवारी पार्टी की बागडोर संभालेंगी. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी ने बताया, “26 अक्टूबर को लखनऊ कार्यालय में नव निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष किरन तिवारी अपना पदभार संभालेंगी. इसके बाद मीडिया के सामने आधिकारिक तौर पर उन्हें पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जाएगा.”

हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर को लखनऊ के खुर्शीदबाग स्थित उनके आवास पर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. गुजरात एसटीएफ ने पहले इस हत्याकांड के तीन साजिशकर्ताओं फिर इसके बाद दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है.

उधर पार्टी पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से कमलेश की पत्नी किरन को हिन्दू समाज पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया है. दिवंगत हिन्दू नेता की पत्नी किरन तिवारी ने सरकार से हत्यारों को जेल में रखकर मेहमान नवाजी करने के बजाय जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि तिवारी को 15 बार चाकू मारा गया था और उसके बाद चेहरे पर गोली मारी गई थी. कमलेश तिवारी की हत्या के बाद प्रदेश सरकार ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 15 लाख रुपये दिए हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने उनकी पत्नी को सीतापुर में आवास की सुविधा दी है.