Kanpur Encounter: STF के DIG अनंत देव के खिलाफ होगी जांच, DSP देवेंद्र मिश्र की चिट्ठी से उठे सवाल

जब अनंत देव (Anant Deo) कानपुर (Kanpur) के SSP थे. इस दौरान DSP देवेंद्र मिश्र (Devendra Mishr) ने उन्हें पत्र लिख कर गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी.
Kanpur Encounter Investigation will be against DIG Anant Deo, Kanpur Encounter: STF के DIG अनंत देव के खिलाफ होगी जांच, DSP देवेंद्र मिश्र की चिट्ठी से उठे सवाल

कानपुर कांड (Kanpur Encounter) का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) तो अभी पुलिस के हाथ नहीं आया है, लेकिन आए दिन शासन-प्रशासन से जुड़े कई लोगों पर इस मामले में गाज गिर रही है. इसी कड़ी में अब DIG अनंत देव (Anant Deo) की भूमिका पर भी जांच के आदेश जारी हो चुके हैं.

इस पूरे मामले में अनंत देव के खिलाफ DGP मुख्यालय ने जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल शहीद डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्र (Devendra Mishra) की एक चिट्ठी का खुलासा होने के बाद डीआईजी के खिलाफ जांच शुरू करने के आदेश दिए गए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

DSP देवेंद्र मिश्र ने अनंत देव से की थी कार्रवाई की मांग

बता दें कि मामला तब का है जब अनंत देव कानपुर के SSP थे. इस दौरान DSP देवेंद्र मिश्र ने उन्हें पत्र लिख कर गैंगस्टर विकास दुबे के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी.

SO विनय तिवारी के खिलाफ भी लिखा था पत्र

इतना ही नहीं देवेंद्र मिश्र ने चौबेपुर के पूर्व SO विनय तिवारी की शिकायत को लेकर भी तत्कालीन एसएसपी अनंत देव को पत्र लिखा था. माना जा रहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद अनंत देव पर कार्रवाई भी हो सकती है. बता दे कि अनंत देव वर्तमान में STF में DIG हैं.

तीन पुलिसकर्मी निलंबित

वहीं इससे पहले राज्य सरकार ने सोमवार को इंस्पेक्टर कुंवर पाल और कांस्टेबल केके शर्मा और राजीव को निलंबित कर दिया. इनकी फोन कॉल की जांच में पता चला कि यह तीनों विकास दुबे के संपर्क में थे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts