Kanpur Encounter: शहीद पुलिसवालों के परिवार में एक सदस्य को नौकरी और एक करोड़ की मदद

सीएम योगी (CM Yogi) बोले कि घटना के जिम्मेदार अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा, पुलिसकर्मियों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे. पुलिसकर्मी स्वयं के सुख-चैन को भूलकर लगातार काम कर रहे हैं.
Kanpur Encounter One member in family of martyred, Kanpur Encounter: शहीद पुलिसवालों के परिवार में एक सदस्य को नौकरी और एक करोड़ की मदद

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई मुठभेड़ (Kanpur Encounter) में शहीद पुलिसवालों के परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी, अशासकीय पेंशन और एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने खुद यह घोषणा की है.

CM योगी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

सीएम योगी ने इस मामले पर शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने बताया कि सीओ देवेंद्र मिश्र के नेतृत्व में पुलिस की टीम दबिश पर गई थी, जिसमें वादी राहुल तिवारी ने 307 में एक मुकदमा दर्ज कराया था. उसी मामले में पुलिस एक दुर्दांत अपराधी के यहां छापेमारी करने गई थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कई टीमें गठित कर की जा रही कार्रवाई

सीएम ने कहा कि इस घटना में CO देवेंद्र मिश्र, थानाध्यक्ष महेश यादव सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं, जबकि 6 पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड का जवान घायल है. उन्होंने कहा कि घटना दुखद है. घटना के तुरंत बाद अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं.

पुलिस से छीने गए कुछ हथियार भी बरामद

योगी ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में दो अपराधी भी मारे गए हैं. साथ ही पुलिस जवानों से जो हथियार छीने गए थे, उनमें से कुछ बरामद भी कर लिए गए हैं.

खुद का सुख भूलकर काम कर रहे पुलिसकर्मी

सीएम योगी बोले कि घटना के जिम्मेदार अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा, पुलिसकर्मियों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे. पुलिसकर्मी स्वयं के सुख चैन को भूलकर लगातार काम कर रहे हैं. दिन भर की ड्यूटी के बाद भी माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.

शासन से जुड़े हर व्यक्ति के परिवार के साथ है सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी कड़ी में यह टीम छापेमारी के लिए गई थी. में इन बहादुर जवानों की शहादत को कोटि-कोटि नमन करता हूं. मेरी उनके परिजनों के साथ संवेदना है. योगी ने कहा कि हमारी सरकार नागरिकों की सुरक्षा के साथ-साथ शासन प्रणाली से जुड़े हर व्यक्ति, हर परिवार के साथ खड़ी है.

‘शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर दिया भरोसा’

सीएम ने आखिर में कहा कि इस घटना के जिम्मेदार वे लोग कानून इसकी सजा भुगतेंगे. हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नही जाएगा. मैंने शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हों भरोसा दिया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts