Kanpur Encounter: DGP ने बताया आखिर कहां हुई चूक, किस वजह से 8 पुलिसकर्मियों ने गंवाई जान

इस घटना पर UP के DGP हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था, पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई थी.
UP DGP says what happens when team reached to encounter spot, Kanpur Encounter: DGP ने बताया आखिर कहां हुई चूक, किस वजह से 8 पुलिसकर्मियों ने गंवाई जान

कानपुर (Kanpur) में देर रात शातिर बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. ADG जय नारायण सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा था कि मुठभेड़ में कई अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

वहीं इस घटना पर UP के DGP हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था, पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई थी.

इसलिए पुलिसकर्मियों की गई जान

पुलिसकर्मियों की दबिश को रोकने के लिए जेसीबी को वहां लगा दिया गया जिससे हमारे वाहन बाधित हो गए. फोर्स के उतरने पर अपराधियों ने अंधाधुंध गोलिया चलाईं. जवाबी फायरिंग हुई, लेकिन अपराधी ऊंचाई पर थे, इसलिए हमारे 8 लोगों की इस घटना में जान चली गई.

अंधेरे का फायदा उठाकर अपराधी हुए फरार

हमारे लगभग 7 आदमी हुए हैं, ऑपरेशन अभी भी जारी है क्योंकि अंधेरे का फायदा उठाकर अपराधी भागने में कामयाब हो गए. आईजी, एडीजी, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) को ऑपरेशन की निगरानी के लिए वहां भेजा गया है. कानपुर से फॉरेंसिक टीम मौके पर थी, लखनऊ से एक विशेषज्ञ टीम भी भेजी जा रही थी.

डीजीपी ने कहा कि एसटीएफ को घटनास्थल पर तैनात किया गया है, आईजी- एसटीएफ मौके पर पहुंच रहे हैं. कानपुर एसटीएफ पहले से ही मामले में लगा हुआ है. घटना को लेर हम सतर्क हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts