उन्‍नाव रेप आरोपी कुलदीप सेंगर पर लगा दहेज हत्या का आरोप, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

पीड़िता के भाई का कहना है कि कुलदीप सिंह सेंगर का इस केस पर ऐसा प्रभाव है कि न तो पुलिस के आलाधिकारी सुन रहे हैं और न ही...

उन्‍नाव गैंगरेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम दहेज के लिए हत्या के एक मामले में सामने आया है. ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. वायुसेना में कार्यरत जवान ने दर-बदर इंसाफ के लिए भटकने के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे से हुई था शादी
जवान ने इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका के मुताबिक, जवान की बहन की शादी 2017 में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे से हुई थी. ये ब्लॉक प्रमुख पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का करीबी है. जवान का कहना है कि दहेज के लिए उसकी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

याचिका में कहा गया है कि हत्या के मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई. लेकिन कुलदीप सिंह सेंगर के प्रभाव के चलते 3 आरोपी जेल से बाहर हो गए. मृतक महिला के भाई का आरोप है कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख मुन्नू सिंह चौहान कुलदीप सिंह सेंगर का खास करीबी है. इसके चलते अब तक न्याय नहीं मिल पा रहा है.

‘कुलदीप सेंगर का है केस पर प्रभाव’
जवान का कहना है कि कुलदीप सिंह सेंगर का इस केस पर ऐसा प्रभाव है कि न तो पुलिस के आलाधिकारी सुन रहे हैं और न ही उसे न्याय मिल पा रहा है. जवान ने न्याय की आश में सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है.

वहीं सूत्रों के मुताबिक, उन्नाव केस में कार हादसे के बाद से अभी तक सीबीआई पीड़िता के बयान दर्ज नहीं कर सकी है. सीबीआई ने एम्स में पीड़िता का इलाज कर रही डॉक्टर्स की टीम से संपर्क किया था, लेकिन डॉक्टर्स ने कहा कि पीड़िता अभी बयान देने की हालत में नहीं है. सीबीआई ने ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर का ब्रेन मैपिंग और लाई डिटेक्टर टेस्ट कराया है, नार्को टेस्ट नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें-

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की तरुण तेजपाल की याचिका, 6 महीने में ट्रायल पूरा करने का दिया आदेश

डॉ. मनमोहन सिंह राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

पाकिस्‍तान की घनघोर बेइज्‍जती! ये तस्‍वीरें देख शर्म से गड़ जाएंगे इमरान खान