UP में बदला शराब की दुकान खुलने का समय, Unlock-1 में सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक होगी बिक्री

इस संबंध में आबकारी विभाग की तरफ से दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं, जिसमें बताया गया है कि कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट को छोड़कर अन्य स्थानों पर शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक ही खोली जा सकेंगी.
liquor shop opening time change in UP, UP में बदला शराब की दुकान खुलने का समय, Unlock-1 में सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक होगी बिक्री

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने राज्य में शराब की दुकान (Liquor Shops) खुलने के समय में बदलाव किया है. नए नियमों के तहत यूपी में अब शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात नौ बजे तक खुलेंगी. Unlock-1 को लेकर जारी कई गई गाइडलाइंस के बाद सरकार ने यह फैसला किया है.

आबकारी विभाग ने जारी किए दिशा-निर्देश

इस संबंध में आबकारी विभाग की तरफ से दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं, जिसमें बताया गया है कि कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट को छोड़कर अन्य स्थानों पर जो भी देशी शराब, विदेशी शराब, बीयर की लाइसेंस वाली दुकानें और मॉडल शॉप सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक ही खोली जा सकेंगी. इसमें सीएसडी कैंटीनों से शराब की बिक्री भी शामिल है.

इससे पहले भी बदला दुकानों का समय

वहीं इससे पहले लॉकडाउन-2 के दौरान राज्य में शराब की दुकान खुलने का समय समय सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक किया गया था. इसके अलावा लॉकडाउन से पहले शराब की दुकानों की टाइमिंग सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक की हुआ करती थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

8 जून से शुरू होगी मस्जिदों में नमाज

बता दें कि सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थल खोले जाने की परमीशन दी है. इसी के तहत इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया (Islamic Center of India) के मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने 8 जून से इबादतगाह खोले जाने को लेकर एडवाइजरी जारी की है.

UP कोरोना अपडेट

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के 8191 मामले आए हैं. 3083 एक्टिव केस हैं, जबकि 4891 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं. अब तक 217 लोगों की मौत हो चुकी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts