किस नेता ने कहा, 2014 में मोदी नाम की लहर थी और इस बार सुनामी है

भारतीय जनता पार्टी ने 2014 लोकसभा चुनाव में अकेले दम पर ही 272 का आंकड़ा छू लिया था. भाजपा 2019 में पुराना प्रदर्शन दोहरा पाए ये कह पाना कठिन है. लेकिन, भाजपा के एक सांसद का मानना है कि पिछली बार मोदी की लहर थी तो इस बार मोदी की सुनामी है.

लखनऊ. उन्नाव लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी व मौजूदा सांसद साक्षी महाराज ने दावा किया कि वह 2019 लोकसभा चुनाव में 6 लाख मतों से जीत दर्ज करेंगे. उन्होंने साथ ही ये भी दावा किया है कि उनके सामने विरोधियों की जमानत जब्त हो जाएगी. भाजपा सासंद साक्षी महाराज का कहना है कि 2014 में मोदी के नाम की लहर थी और इस बार मोदी के नाम की सुनामी है. साक्षी महाराज ने TV9 के संवाददाता उमेश पाठक के साथ बातचीत में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और महागठबंधन पर भी निशाना साधा.

महागठबंधन पर क्या बोले 

उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. कभी वो जातीय राजनीती करते हैं. तो कभी वो हिंदुओं को कई बच्चे पैदा करने की सलाह देते हैं. महागठबंधन पर बोलते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि “महागठबंधन को मैं क्या समझूंगा, उन्हें जनता ठगबंधन समझती है. ठगों का गिरोह बन गया है. उसका कोई औचित्य नहीं है.” उन्होंने आगे कहा,”राहुल आएं, प्रियंका आएं, ममता आएं ,माया आएं, अखिलेश आएं. यहां मोदी और भाजपा की सेहत पर कोई भी असर नहीं पड़ने वाला है.”

ये भी पढ़ें-  Opinion Poll: गुजरात में BJP को टक्कर नहीं दे पाएगी कांग्रेस, इतनी सीटों पर करना होगा संतोष

राहुल, प्रियंका पर भी बोले महाराज 

वहीं,राहुल और प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि “राहुल और प्रियंका जहां भी सभा करने जाते हैं वहां मोदी-मोदी के नारे लगते हैं.” जब साक्षी महाराज से राममंदिर पर विचार मांगे गए तो उनका जवाब था कि “राम मंदिर के पक्ष में बहुत अच्छी पहल हुई है. सरकार ने अच्छी पहल की है. हमारी पार्टी के राष्ट्राध्यक्ष ने कहा है कि मंदिर वहीं बनेगा और हम ही बनाएंगे. मंदिर हम ही बनाएंगे.देर हो सकती है, लेकिन मंदिर दुरुस्त बनेगा.”

ये भी पढ़ें- इस सीट पर पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जमानत हो गई थी जब्त

उन्नाव लोकसभा सीट का गणित

बता दें कि साक्षी महाराज के खिलाफ इस बार महागठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी के अरुण शंकर शुक्ला उर्फ अन्ना महाराज, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) से  सतीश शुक्ल और कांग्रेस से अनु टंडन(महिला प्रत्याशी) मैदान में हैं. आगामी चुनाव में 6 लाख मतों से जीत दर्ज करने का दम भरने वाले साक्षी महाराज को 2014 लोकसभा चुनाव में 5,18,834 मत प्राप्त हुए थे. वहीं दूसरे नंबर पर रहने वाले समाजवादी पार्टी के अरुण शंकर शुक्ला को 2,08,661 मत मिले थे. तब साक्षी महाराज ने 3,10,173 मतों से जीत दर्ज की थी. 2009 लोकसभा चुनाव में काग्रेस की अनु टंडन ने जीत दर्ज की थी.