दलित वोटरों को पुलिस ने रोका, BSP महासचिव सतीश मिश्रा ने DGP से फोन पर की शिकायत

BSP के महासचिव सतीश मिश्र ने उप्र के DGP ओपी सिंह से फोन पर कहा कि स्थिति नहीं सुधरी तो वे चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करेंगे.
satish chandra mishra BSP, दलित वोटरों को पुलिस ने रोका, BSP महासचिव सतीश मिश्रा ने DGP से फोन पर की शिकायत
लखनऊ: बहुजन समाजवादी पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह को फोन कर शिकायत की है. बसपा महासचिव का कहना है कि UP पुलिस दलित बहुल इलाकों में डर का माहौल बना रही, जिससे दलित वोटर कम निकलें. सतीश मिश्र ने  DGP ओपी सिंह से फोन पर कहा कि स्थिति नहीं सुधरी तो वे चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करेंगे.
उन्होंन मीडिया को बताया कि ‘हमें विभिन्न मतदान केंद्रों से सूचना मिल रही है कि बसपा के मतदाताओं को विशेष रूप से दलितों को यूपी पुलिस द्वारा बल प्रयोग से मतदान केंद्रों तक जाने से रोका जा रहा है. यहां तक कि बल का उपयोग अधिकतम सीमा तक किया जा रहा है. ताकि वे अपने वोट डालने में सक्षम न हों.

बसपा महासचिव का मानना है कि ऐसी गतिविधियां सत्ताधीशों के आदेश पर की जा रहीं हैं ताकि दलितों को मतदान करने से रोका जा सके.
उन्होंने कहा कि इस पर तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है. ऐसे मामलों को सहन नहीं करेंगे. अगर ऐसा होगा तो चीफ इलेक्शन कमीशन (CEC) के मतदाता जागरूकता वाले विज्ञापनों का कोई फायदा नहीं है.
 BSP  महासचिव मिश्रा की यह भी शिकायत है कि कई मतदान केंद्रों पर मतदाता BSP के प्रत्याशी का बटन दबा रहे हैं, लेकिन वोट भाजपा के उम्मीदवार को जा रहा है. इस संबंध में उन्होंने आयोग के अधिकारियों को भी सूचना दी है.

Related Posts