जब अखिलेश की मौजूदगी में पुकारा गया मायावती के असली ‘बबुआ’ का नाम

राजनीति में परिवारवाद का विरोध करती रहीं BSP सुप्रीमो मायावती क्या खुद इस रास्ते पर चल पड़ी हैं? यह सवाल रविवार को उत्तरप्रदेश के देवबन्द में हुई रैली के बाद उठ रहा है.
mayawati nephew akash, जब अखिलेश की मौजूदगी में पुकारा गया मायावती के असली ‘बबुआ’ का नाम

देवबंद : उत्तर प्रदेश के देवबंद में रविवार को महागठबंधन की रैली हुई. इस रैली के दौरान एक शख्स का नाम पुकारा गया तो मंच पर मौजूद सभी नेता उसे देखने लगे. ये शख्स कोई और नहीं बल्कि मायावती का सगा भतीजा आकाश था. आकाश के पिता आनंद, मायावती के छोटे भाई हैं. आकाश ने लंदन से MBA की पढ़ाई की है. आकाश पिछले कुछ समय से बुआ मायावती के साथ राजनीतिक रैलियों में सक्रिय हैं.

इससे पहले सपा-बसपा ने जब 2019 लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान किया था तब तेजस्‍वी यादव बसपा सुप्रीमो से मिलने आए थे. अखिलेश यादव ने जब मायावती को शॉल पहनाकर उनका सम्‍मान किया था तब भी आकाश साथ में खड़े थे.

mayawati nephew akash, जब अखिलेश की मौजूदगी में पुकारा गया मायावती के असली ‘बबुआ’ का नाम

बता दें कि मायावती ने सहारनपुर हिंसा के वक्‍त जब दौरा किया था, उस वक्‍त आकाश भी उनके साथ थे. मेरठ में रैली के वक्‍त भी वह मंच पर दिखे थे. मायावती ने आकाश को भतीजा बताते हुए खुद उनका परिचय कराया था.

फिलहाल मायावती ने अभी तक आकाश को कोई बड़ा पद नहीं सौंपा है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी सक्रियता से भविष्य में वह पार्टी का कामकाज देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अखिलेश ने ‘चौकीदार की चौकी’ तो मायावती ने चला मुस्लिम कार्ड, पढ़ें, देवबंद रैली के 22 Points

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों तेज प्रताप ने तेजस्‍वी को बता दिया दुर्योधन और विरोधियों को दे डाली खुली चुनौती?

Related Posts