बाराबंकी कांड का मुख्य आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 20

मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल की गिरफ्तारी से पहले पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई है. इस दौरान उसके पैर में गोली लगी है.
Barabanki, बाराबंकी कांड का मुख्य आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 20

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है. वहीं, यूपी पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. पप्पू की गिरफ्तारी से पहले पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई है. इस दौरान उसके पैर में गोली लगी है. मामले में अब तक दुकान के सेल्समैन समेत तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है.

परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की है. घटना की जांच के लिए आयुक्त, आईजी अयोध्या और आयुक्त आबकारी की जांच समिति बनाई गई है, जो 48 घंटे में रिपोर्ट देगी.


एडीजी राजीव कृष्णा के मुताबिक, “आरोपित की शराब की दुकान सील कर दी गई है. इसके साथ ही आरोपित सेल्समैन सुनील कुमार को गिरफ्तार किया गया है. जिन घरों में शराब की बोतल मिली है, वहां पर फोरेंसिक टीम छानबीन कर रही है.”

कई अधिकारी किए गए निलंबित
आईजी (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया है कि ‘जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी अधीक्षक, तीन हेड कांन्सटेबल और पांच कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही एक इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर और दो अन्य कांस्टेबलों को भी निलंबित किया गया है.’

गौरतलब है कि बाराबंकी के रामनगर थानाक्षेत्र के सोमवार की रात रानीगंज कस्बा स्थित दानवीर सिंह की देशी शराब की दुकान से कुछ लोगों ने शराब खरीद कर पी थी. सभी को पेट दर्द व उल्टी-दस्त की शिकायत पर उन्हें सीएचसी ले जाया गया, जहां से सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. उनमें से चार की जिला अस्पताल में ही मौत हो गई थी. करीब दो दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें-

डॉ पायल तडवी सुसाइड केस की तीनों आरोपी महिला डॉक्‍टर अरेस्‍ट, आज होगी पेशी

सिगरेट खरीद रहे ‘आतंकियों’ के पीछे लगी पुलिस, 1 घंटे चला सर्च ऑपरेशन मूवी सेट पर हुआ खत्म

HAL की नकदी 14 साल के न्‍यूनतम स्‍तर पर, रक्षा मंत्रालय ने नहीं चुकाया हजारों करोड़ का बिल

Related Posts