अब खास कोड के जरिए मेनका गांधी ने दी वोटरों को धमकी, ABCD का किया जिक्र, देखें VIDEO

रविवार को सुल्तानपुर लोकसभा से BJP प्रत्याशी मेनका गांधी ने वोटरों को धमकी दी है. इससे पहले दिए गए विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग कारण बताओ नोटिस भेज चुका है.

maneka gandhi sultanpur speech, अब खास कोड के जरिए मेनका गांधी ने दी वोटरों को धमकी, ABCD का किया जिक्र, देखें VIDEO

सुल्तानपुर: केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से BJP की उम्मीदवार मेनका गांधी ने एक बार फिर वोटरों को धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि पीलीभीत में जब वह सांसद थी तो उन्होंने वोट देने वालों का क्राइटेरिया तय कर रखा था. उन्होंने कहा कि “जिस गांव से 80, 60 और 50 फीसदी वोट मिलते हैं वहीं पर वे क्रम से काम करती हैं. 80फीसदी वोट जहां से मिलते हैं उसे A कैटेगरी, 60 फीसदी को B कैटेगरी में, 50 फीसदी को C कैटेगरी में रखते हैं”.

“सबसे पहले 80 फीसदी (A), फिर 60 फीसदी (B) , फिर 50फीसदी (C) वालों का काम करती हूं. उससे नीचे होने पर उसे मैं ‘डी’ श्रेणी में रखती हूं. तो समझ जाइए किस कैटेगरी में वोट करना है.” इससे पहले भी मेनका गांधी चुनावी सभा में विवादित बयान दे चुकीं हैं. मेनका ने अपने क्षेत्र के एक मुसलमान बहुल गांव में चेतावनी भरे लहज़े में वोट मांगे थे.

मेनका ने कहा था कि, ‘हम खुले हाथ और खुले दिल के साथ आए हैं. आपको कल मेरी ज़रूरत पड़ेगी. ये इलेक्शन तो मैं पार कर चुकी हूं. अब आपको मेरी ज़रूरत पड़ेगी. अब आपको ज़रूरत के लिए नींव डालनी है तो सही वक्त है.’

मेनका ने यह भी कहा था कि, ‘मैं जीत रही हूँ लेकिन मुसलमानों के वोट के बिना जीतना मुझे अच्छा नहीं लगेगा….फिर कोई मुसलमान आये किसी काम से तो मेरा मन नहीं करेगा. हम गांधी की छठी औलाद नहीं हैं.’ मेनका ने ये बातें भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजादार हुसैन के गांव तुराबखानी में मंच से कहीं थी. इस मामले में जिले के चुनाव अधिकारियों ने मेनका को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

दिल्ली में चुनाव आयोग भी मेनका के भाषण का परीक्षण कर रहा है. उत्तर प्रदेश चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि जिला चुनाव अधिकारियों की ओर से थमाए गए नोटिस पर मेनका को जल्द ही जवाब देना होगा.

ये भी  पढ़ें- मुसलमानों के बारे में ये क्या कह गईं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी? देखें VIDEO

ये भी  पढ़ें- मेनका से पहले बेटे वरुण गांधी के मुस्लिम विरोधी बयान पर मचा था हंगामा, जाना पड़ा था जेल

ये भी  पढ़ें- चुनाव आयोग ने मेनका गांधी को भेजा नोटिस, केंद्रीय मंत्री ने मुसलमानों पर की थी ये टिप्पणी

Related Posts