मऊ में सिलेंडर फटा, दो मंजिला इमारत ढहने से 10 लोगों की मौत, ATS करेगी जांच

मऊ के वलीदपुर स्थित घर में सुबह खाना बन रहा था. अचानक एलपीजी सिलेंडर में धमाका हुआ तो पूरा मकान ढह गया.

उत्‍तर प्रदेश के मऊ में सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया. धमाका इतना जोरदार था कि दो मंजिला इमारत ढह गई. मलबे में दबने से कम से कम 10 लोगों की मौत की खबर है. वलीदपुर इलाके में हुए हादसे में कई घायल हैं. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने धमाके का संज्ञान लिया है. उन्‍होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की. सीएम ने डीएम-एसएसपी को निर्देश दिए कि घायलों को फौरन मेडिकल सहायता उपलब्‍ध कराई जाए.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, वलीदपुर नगर के संगत जी के पास छोटू विश्वकर्मा के घर में सुबह सिलेंडर में आग लग गई. सिलेंडर में आग लगने की सूचना पर आसपास के लोग भी आग बुझाने के लिए पहुंच गए. इस बीच सिलेंडर एक तेज धमाके के साथ फट गया. जिसमें उस मकान के साथ-साथ आसपास के दो अन्य मकान भी मलबे में तब्दील हो गए.

पुलिस का कहना है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय मकान में करीब दो दर्जन लोग मौजूद थे. फिलहाल राहत कार्य तेजी से चलाया जा रहा है.

NDRF की एक टीम गोरखपुर से मऊ पहुंची है. इसके अलावा डॉग स्क्‍वॉड, फोरेंसिक टीम और बम डिस्‍पोजल यूनिट भी मौके पर पहुंचा. आज़मगढ़ से एटीएस की एक टीम मऊ रवाना की गई. यह टीम ब्लास्ट के हर पहलू की जांच करेगी.

ये भी पढ़ें

युवती ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, SDM ने आधी रात को रचाई शादी, अफसर बने गवाह

MP: सड़क हादसे में हॉकी के 4 नेशनल प्लेयर्स की मौत, 3 घायल, दोस्त का जन्मदिन मनाने गए थे इटारसी