सीएम योगी से मिले मौलाना कल्बे जवाद, पुलिस पर निर्दोष युवकों को पकड़ने का लगाया आरोप

मौलाना कल्बे जवाद ने सीएम को बताया कि मुजफ्फरनगर में पुलिस ने हौजा-ए-इल्मिया इमाम हुसैन में घुसकर छात्रों और शिक्षकों पर बर्बरता की.

मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर उपद्रव के आरोप में निर्दोष युवकों को पकड़ने का आरोप लगाया है. मौलाना शुक्रवार रात को सीएम आवास पहुंचे और सीएम को ज्ञापन सौंपा. साथ ही उन्होंने निर्दोषों को रिहा करने और फर्जी मामले वापस लिए जाने की मांग उठाई.

मौलाना जवाद ने सीएम को बताया कि मुजफ्फरनगर में पुलिस ने हौजा-ए-इल्मिया इमाम हुसैन में घुसकर छात्रों और शिक्षकों पर बर्बरता की. पुलिस ने कुछ छात्रों को गिरफ्तार भी कर लिया, जबकि वे प्रदर्शन में शामिल नहीं थे.

उन्होंने कहा कि उपद्रवियों पर वीडियो फुटेज और तस्वीरों के आधार पर कार्रवाई के आदेश हैं, लेकिन पुलिस जबरन घरों में घुसकर निर्दोष युवकों को पकड़ रही है.

Maulana Kalbe Jawad Naqvi, सीएम योगी से मिले मौलाना कल्बे जवाद, पुलिस पर निर्दोष युवकों को पकड़ने का लगाया आरोप

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को जुमे की नमाज शांतिपूर्वक अता की गई. प्रदेश में शुक्रवार को कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है. पिछले सप्ताह नमाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई व्यापक हिंसा के मद्देनजर इस जुमे को सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

संवेदनशील इलाकों में अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया था. ड्रोन कैमरों से भी निगरानी होती रही. अफवाहों पर रोक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं.

प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रदेशभर में शांति रही. उन्होंने बताया कि सभी जनपदों में पीस कमेटियों की बैठकें हुई हैं, जिस वजह से पूरे राज्य में अब अमन-चैन का माहौल है. प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में है.

विभिन्न जिलों से मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में शुक्रवार को जिला और पुलिस प्रशासन दिनभर अलर्ट मोड पर रहा, जिस वजह से कहीं पर भी किसी तरह का बवाल नहीं हुआ. नमाज के बाद मस्जिदों से निकले लोग सीधे अपने घर चले गए.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में भी लोगों ने नमाज अता की और शांतिपूर्वक अपने-अपने घर की तरफ निकल लिए. मस्जिदों के आस-पास पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान बड़ी संख्या में तैनात रहे. सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद थी, जो शाम तक जारी रही. संवेदनशील इलाकों में लगातार गश्त भी की जा रही थी.

लखनऊ के अलावा वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, मेरठ, आगरा, मुरादाबाद, बरेली और अन्य जिलों से मिली खबरों के मुताबिक, विभिन्न मस्जिदों में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हो गई.

ये भी पढ़ें-

मैंने लंदन जाकर डिग्री हासिल की, हमें नहीं बना सकते बेवकूफ: NPR पर बोले ओवैसी

CBI ऑफिसर बनकर कस्टम अधिकारियों को देते थे जांच की धमकी, दो गिरफ्तार

व्यापम घोटाला: STF ने तीन MBBS डॉक्टर्स के खिलाफ दर्ज की FIR, गरमाई सियासत