गुजरात से लौटे मजदूरों ने पेश की मिसाल, गांव में घुसने से पहले चेकअप कराने पहुंचे अस्पताल

निजी बस में सवार मजदूरों ने जिले में दाखिल होते ही अपने-अपने गांवों में जाने की बजाय सीधे मेडिकल कॉलेज पहुंचकर मेडिकल चेकअप (checkup) कराया. मजदूरों का कहना था कि वह नहीं चाहते कि जाने अनजाने उनके जरिए कोई बीमारी या वायरस (virus) उनके गांव पहुंचे.

कोरोनावायरस  (coronavirus) के चलते देशभर में ऐहतियातन तौर पर लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन (lockdown) के चलते फैक्ट्रियां बंद होने से जहां एक तरफ बड़े शहरों से मजदूरों के पलायन में इजाफा हो रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश के बांदा में गुजरात से लौटे 32 मजदूरों के एक दल ने कोरोना से लड़ाई के बीच मानवता की अद्भुत मिसाल पेश की.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दरअसल एक निजी बस में सवार मजदूरों ने जिले में दाखिल होते ही अपने-अपने गांवों में जाने की बजाय सीधे मेडिकल कॉलेज पहुंचकर मेडिकल चेकअप कराया. मजदूरों का कहना था कि वह नहीं चाहते कि जाने अनजाने उनके द्वारा कोई बीमारी या वायरस उनके गांव पहुंचे इसलिए सभी ने पहले मेडिकल चेकअप कराया और अब अपने घरों को रवाना हो रहे हैं.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

कामगारों ने बताया कि वह सभी बांदा जिले के अलग-अलग गांवों के रहने वाले हैं और गुजरात के राजकोट की एक निजी फैक्ट्री में काम करते थे. जोकि फिलहाल लॉकडाउन के चलते बंद हो गई है. मालूम हो कि देशभर में कोरोनावायरस के कहर के चलते 950 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं 21 लोग अब तक इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

ऐहतियातन तौर पर लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी जा रही है. जरूरी सुविधाओं और खाने-पीने की दुकानों को छोड़कर सभी तरह की चीजों पर रोक लगा दी गई है.

देखिए परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts