उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के बीच घर पहुंचे गुलशेर और महताब, पेड़ पर ही होना पड़ा ‘क्वारंटीन’

जहां एक तरफ़ लोग क्वारंटीन (Quarantine) होने से भाग रहे हैं वहीं ये दोनों शख़्स इन कठिन हालातों में ख़ुद को इस अंदाज में क्वारंटीन करके जिंदगी का लुत्फ उठाते हुए एक उदाहरण पेश कर रहे हैं.
migrants of ayodhya made tree their quarantine shelter, उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के बीच घर पहुंचे गुलशेर और महताब, पेड़ पर ही होना पड़ा ‘क्वारंटीन’

रोजी-रोटी कमाने की चाह में अपना घर छोड़ कर दूसरे प्रदेशों में गए प्रवासी मजदूरों को देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के चलते काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. कहीं घर पहुंचने की जद्दोजहद तो कहीं अपने प्रदेश पहुंच कर भी गांव में ना घुस पाने की मजबूरी, ऐसे तमाम कठिन हालातों से देश के अनेकों प्रवासी लोग लॉकडाउन की घोषणा के बाद से रोजाना दो-चार हो रहे हैं. ऐसे में जब मिर्जापुर के दो शख्स देश जब कोरोनावायरस और लॉकडाउन के बीच अपने घर मिर्जापुर पहुंचे तो इन्हें आम के पेड़ को ही अपना आशियाना बनाना पड़ा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद के मिल्कीपुर तहसील के थाना इनायत नगर क्षेत्र के खजूरी मिर्जापुर के रहने वाले मोहम्मद गुलशेर खां और मोहम्मद महताब खां पैसा कमाने की चाहत में माया नगरी मुंबई गए थे, पर इन्हें क्या पता था कि जब ये इस तरह कि महामारी के चलते घर वापस होंगे तो इन्हे पेड़ पर आशियाना बना कर रहना पड़ेगा. लेकिन परिवार की सुरक्षा के लिए इन्हें इस तरह रहने में भी कोई शिकायत नहीं है.

जहां एक तरफ़ लोग क्वारंटीन (Quarantine) होने से भाग रहे हैं वहीं ये दोनों शख़्स इन कठिन हालातों में ख़ुद को इस अंदाज में क्वारंटीन करके जिंदगी का लुत्फ उठाते हुए एक उदाहरण पेश कर रहे हैं. पेड़ पर इस तरह रहते हुए दोनों शख़्स के पास जरूरत की सारी चीज़ें भी उपलब्ध है. यही नहीं इन दोनों शख़्स के पास नमाज़ पढ़ने के लिए मुसल्ला और मोबाइल चार्ज करने के लिए सोलर पैनल भी मौजूद है. ख़ास बात तो ये है कि स्वास्थ्य विभाग ने भी आम के पेड़ पर ही क्वारंटीन का पंपलेट चिपका दिया है.

migrants of ayodhya made tree their quarantine shelter, उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के बीच घर पहुंचे गुलशेर और महताब, पेड़ पर ही होना पड़ा ‘क्वारंटीन’

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

 

Related Posts