UP: शामली में बंदर की गोली मारकर हत्या, घटना ने लिया सांप्रदायिक रंग, तीन पर केस

प्रशासन ने मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया है. वन विभाग ने वन्यजीव सुरक्षा अधिनियम 1972 की धाराओं में मामला दर्ज किया है.
बंदर, UP: शामली में बंदर की गोली मारकर हत्या, घटना ने लिया सांप्रदायिक रंग, तीन पर केस

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में तीन युवकों ने एक बंदर की गोली मारकर हत्या कर दी.  घटना के बाद से इलाके में तनाव फैल गया. इसको देखते हुए प्रशासन ने मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया है.

तीन के खिलाफ FIR

पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. हिंदू मान्यता में बंदर को भगवान हनुमान के प्रतिनिधि के रूप में माना जाता है. इसलिए बंदर को चोट पहुंचाने और उसकी हत्या से लोगों में आक्रोश है. बजरंग दल ने इसका विरोध किया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

इलाज के दौरान हो गई मौत 

उधर, मौके पर पहुंचे वन विभाग अधिकारियों ने गोली से घायल बंदर को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बंदर के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर उसे दफना दिया गया.

वन विभाग ने वन्यजीव सुरक्षा अधिनियम 1972 की धाराओं में मामला दर्ज किया है, जिसके अंतर्गत छह महीने की जेल और जुर्माने का प्रावधान है.

बजरंग दल ने की ये मांग

बजरंग दल के यूथ विंग के जिला अध्यक्ष सन्नी सिरोहा ने कहा कहा कि एक समुदाय के तीन लोगों ने बंदर की गोली मारकर हत्या कर दी है. आरोपी बंदर को मारकर इलाके में डर का महौल बना रहे हैं. सिरोहा ने कहा कि सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए और उनके लाइसेंस रद्द किए जाएं.

ये भी पढ़ें-

लिव-इन पार्टनर ने ही करवाई थी रागिनी गायिका सुषमा की हत्या, 2 शार्प शूटर समेत 6 गिरफ्तार

झांसी में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक-मैक्सी में भिड़ंत, 8 की मौत, 6 घायल

Related Posts