योगी सरकार ने लिया एक्शन, मुलायम परिवार से खाली कराई गई लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग

राज्य संपत्ति विभाग ने कार्रवाई करते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को लोहिया ट्रस्ट को अपने कब्जे में ले लिया.
Lohia Trust Building, योगी सरकार ने लिया एक्शन, मुलायम परिवार से खाली कराई गई लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार को बड़ा झटका लगा है. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सपा के लोहिया ट्रस्ट को खाली करा लिया. राज्य संपत्ति विभाग ने कार्रवाई करते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को लोहिया ट्रस्ट को अपने कब्जे में ले लिया.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया है आदेश
मुलायम सिंह यादव ट्रस्ट के अध्यक्ष और शिवपाल सिंह यादव सचिव हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कई शीर्ष समाजवादी नेता ट्रस्ट के सदस्य हैं. मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली करवाने का आदेश दिया था.

रिटायर आईएएस अधिकारी एसएन शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट में लोहिया ट्रस्ट बंगले के आवंटन के खिलाफ याचिका दायर की थी. याचिका में उन्होंने कहा था कि लोहिया ट्रस्ट बंगला नियमों का उल्लंघन करके आवंटित किया गया है. इसी के साथ कई अन्य बंगले भी नियम के खिलाफ आवंटित किए गए हैं.

शिवपाल की पार्टी के कब्जे में लोहिया ट्रस्ट
लोहिया ट्रस्ट की यह बिल्डिंग फिलहाल शिवपाल यादव की पार्टी के कब्जे में थी. साथ ही पिछले कुछ महीनों से इसका बाजार दर पर किराया वसूल किया जा रहा था. राज्य संपत्ति विभाग ने एक्शन लेते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच लोहिया ट्रस्ट को कब्जे में लिया है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने आदेश दिया था. इसके बाद अखिलेश यादव को अपना बंगला छोड़ना खाली करना पड़ा था. 1-विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास बनकर तैयार हो पाने से अखिलेश अभी तक अंसल सिटी में रह रहे थे.

ये भी पढ़ें-

अब तक का सबसे बड़ा चालान, ओडिशा में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लगा साढ़े 6 लाख से ज्यादा का जुर्माना

मोदी सरकार ने राहुल गांधी को संसद में दी ये अहम जिम्मेदारी, नुसरत जहां-प्रज्ञा ठाकुर को भी मिला मौका

चेकिंग करती रह गई पुलिस, दूल्हा बनकर रामपुर पहुंचे सपा नेता

Related Posts