‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर हो रही ठगी का शिकार हुई IAS ऑफिसर की मां

ठग ने कहा, ‘आपकी 25 लाख रुपये की लॉटरी लगी है लेकिन चेक लेने के लिए 16 हजार रुपये टैक्स जमा करना होगा.’

लखनऊ: ठगी के मामलों ने इन दिनों इस कदर जोर पकड़ा है कि अपराधियों ने IAS ऑफिसर की मां तक को नहीं बख्शा. ये मामला उत्तर प्रदेश के आगरा का है जहां IS की मां को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में सलेक्ट होने और 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा देकर ठगा गया. साइबर सेल की टीम अब इस मामले की जांच कर रही है.

आगरा के बल्केश्वर के रहने वाले सत्यप्रकाश गर्ग का बेटा संजय गर्ग केरल में IAS है. संजय की मां पुष्पा देवी एक हाउस वाइफ हैं. 25 जुलाई को पुष्पा देवी के पास एक फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीम का बताया. उसने कहा कि वो अमिताभ बच्चन का प्रतिनिधि है. शो के लिए अलग-अलग शहरों से लोगों का चयन किया गया है, इसमें आपका नाम भी शामिल है. आपकी 25 लाख रुपये की लॉटरी लगी है लेकिन चेक लेने के लिए 16 हजार रुपये टैक्स जमा करना होगा.

पुष्पा देवी ने फोन करने वाले की बात को सच मान लिया. पैसे कैसे भेजे जाएं इसके लिए अपराधी ने उन्हें वाट्सएप पर एक वीडियो भी भेजा. पुष्पा देवी ने वीडियो में बताए मुताबिक रकम जमा कर दी.

इसके तीन दिन बाद फिर से कॉल आया. कहा गया कि कंपनी के मैनेजर को चेक पर साइन करने के लिए 70 हजार रुपये और चाहिए. पुष्पा देवी को इस पर शक हुआ, उन्होंने ये बात पति और बेटे को बताई.

इसके बाद पति और बेटे की सलाह पर पुष्पा देवी ने थाना न्यू आगरा में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई. थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि साइबर क्राइम सेल को जांच भेजी गई है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में पकड़ा गया खंडवा का लड़का, बताया जा रहा है भारतीय जासूस