नोएडा : Haldiram की फैक्ट्री में अमोनिया गैस हुई लीक, 1 की मौत और एक घायल

मदद के लिए मौके पर मौजूद टीमों ने फैक्ट्री के भीतर फंसे कर्मचारियों को सबसे पहले सुरक्षित निकालने की कोशिश की. गंभीर हालत में दो लोगों को पास ही स्थित निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया.
Ammonia gas leak in Haldiram, नोएडा : Haldiram की फैक्ट्री में अमोनिया गैस हुई लीक, 1 की मौत और एक घायल

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-65 स्थित हल्दीराम की फैक्ट्री में शनिवार को अचानक अमोनिया गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया. जब तक बचाव के उपाय किए जाते तब तक फैक्ट्री में काम करने वाले दो लोग बेहोश हो गए. दोनों को निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां डॉक्टरों ने एक शख्स को मृत घोषित कर दिया. मृतक का नाम संजीव कुमार (40) है.

गौतमबुद्ध नगर की अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुपर्णा गांगुली ने बताया, “घटना शनिवार दोपहर करीब 12 बजे के आसपास घटी. सूचना मिलते ही फेज-3 थाना पुलिस घटनास्थल पर जा पहुंची. हालात गंभीर देखकर तुरंत मौके पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की टीम भी बुला ली गईं.”

मदद के लिए मौके पर मौजूद टीमों ने फैक्ट्री के भीतर फंसे कर्मचारियों को सबसे पहले सुरक्षित निकालने की कोशिश की. गंभीर हालत में दो लोगों को पास ही स्थित निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया. साथ ही घटनास्थल पर मौजूद टीमों ने यह पता लगाने की कोशिश की कि आखिर फैक्टरी में अमोनिया गैस का रिसाव हो कहां से रहा है?

एडीशनल सीपी सुपर्णा गांगुली के मुताबिक, “फिलहाल गैस रिसाव बंद कर दिया गया है. अस्पताल में दाखिल दो में से एक शख्स की मृत्यु हो गई है. हादसे के शिकार हुए संजीव कुमार मेरठ के रहने वाले थे. वह हल्दीराम की इस फैक्टरी में अमोनिया गैस ऑपरेटर के पद पर नौकरी करते थे.”

फिलहाल इस सिलसिले में थाना फेज-3 नोएडा पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है.

इस पर बात करते हुए डीसीपी सेंट्रल जोन नोएडा हरीश चंद्र ने कहा, “मृतक कर्मचारी के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है. वे लोग नोएडा पहुंच रहे हैं. फिलहाल बचाव टीमें अभी भी मौके पर हैं. सभी तथ्य सामने आते ही पुलिस केस दर्ज कर लेगी.”

(IANS)

 

ये भी पढ़ें-   बाराबंकी : पति ने हसिया से काटा पत्नी का गला, सिर लेकर पहुंच गया थाने

शाहीन बाग में एक युवक ने चलाई गोली, पुलिस ने हिरासत में लिया

Related Posts