यूपी विधानसभा में बजट सत्र का पहला दिन, कंधे पर गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे विपक्ष के विधायक

सदन में इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. मार्च में ही योगी सरकार का तीन साल का कार्यकाल भी पूरा होने वाला है. देश के सबसे बड़े राज्य का सालाना बजट मंगलवार 18 फरवरी को विधानसभा में पेश किया जाएगा.
Leaders Carry Cylinders In UP Assembly, यूपी विधानसभा में बजट सत्र का पहला दिन, कंधे पर गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे विपक्ष के विधायक

यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने के साथ विपक्ष ने योगी आदित्यनाथ को घेरना शुरू कर दिया. सत्र के पहले दिन गुरुवार को विपक्षी दलों के विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा किया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पढ़ने के बीच में समाजवादी पार्टी के विधायक अपनी पीठ पर गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे थे.

सदन के बीच में जाकर कई विधायक धरना और प्रदर्शन करने लगे. विधायकों ने नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्ले कार्ड उठाकर नारा लगाया. विपक्षी विधायकों ने वेल में आकर भी नारेबाजी की. कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा के मेन गेट पर प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकार को किसान और महिला विरोधी बताया. कुछ विधायक महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए रिक्शावालों को टमाटर बांटते हुए दिखे.

सदन में इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. मार्च में ही योगी सरकार का तीन साल का कार्यकाल भी पूरा होने वाला है. देश के सबसे बड़े राज्य का सालाना बजट मंगलवार 18 फरवरी को विधानसभा में पेश किया जाएगा. सदन 13 फरवरी से सात मार्च तक चलेगा. इस बार बजट का आकार करीब पांच से सवा पांच लाख करोड़ रुपये के करीब होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें –

मंत्रियों, विधायकों को हाईटेक बनाएंगे सीएम योगी, सबको मिलेगा iPad!

लखनऊ के CJM कोर्ट में दिन दहाड़े देसी बम से हमला, मची अफरा-तफरी, दो वकील घायल

Related Posts