बकरी के इलाज के लिए मालिक ने बुलाई सरकारी एम्बुलेंस

गांव में ऐम्बुलेंस आने के बाद मालिक ने 108 ऐम्बुलेंस में जबरदस्ती बकरी को चढ़ा कर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय पर लेकर आ गया.
owner dialed 108 ambulance service for injured goat in kasganj, बकरी के इलाज के लिए मालिक ने बुलाई सरकारी एम्बुलेंस

उत्तर प्रदेश के कासगंज क्षेत्र से एम्बुलेंस बुलाए जाने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां बकरी के मालिक ने अपने मवेशी के इलाज के लिए 108 नंबर डायल कर एम्बुलेंस बुला ली.

दरअसल ढोलना थाना क्षेत्र के गांव हरिया ठेर में दो पक्षों में किसी बात को लेकर मारपीट शुरू हो गई. तभी दोनों पक्षों से लाठी ईंटे पत्थर फिकना शुरू हो गये. इसी बीच पड़ोस के रहने वाले सुनील की बकरी घर पर बंधी हुई थी. दोनों पक्षों की तरफ से कुछ ईंटे उस बकरी को लग गईं, जिससे बकरी गंभीर रूप से घायल हो गई.

बकरी के मालिक ने 108 ऐम्बुलेंस को फोन करके बुला लिया. गांव में ऐम्बुलेंस आने के बाद चालक ने मरीज के बारे में पूछा तो सुनील ने 108 ऐम्बुलेंस में जबरदस्ती बकरी को चढ़ा कर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय पर लेकर आ गया.

बकरी के मालिक सुनील ने दो तरफा जवाब दिए. एक तरफ तो उसने बताया कि दो गुटों में लड़ाई हुई जिससे उसकी बकरी को चोट लग गई. इसके बाद भी गुट के लोग रुक नहीं रह थे. बचाव के लिए सुनील ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुलाना चाह लेकिन गलती से उससे 108 नंबर डायल हो गया. वहीं दूसरी तरफ उसका ये भी कहना था कि उसे जानकारी नहीं थी कि एम्बुलेंस मवेशियों के लिए नहीं होती.

बाद में सुनील को समझाइश भी दी गई कि इस तरह से एम्बुलेंस बुलाना गलत है. इसके कारण कई इमरजेंसी केस में देरी हुई. इतना ही नहीं किसी दूसरे के साथ बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी.

ये भी पढ़ें-

बिना रसीद के सोना रखना पड़ेगा महंगा, सरकार तय करने जा रही लिमिट?

तेजस एक्‍सप्रेस से कर रहे सफर? इस वजह से लेट हुई ट्रेन तो यात्रियों को नहीं मिलेगा रिफंड

Chhath Puja 2019: इन 5 गीतों से करें छठी मईया को खुश, बरसेगी कृपा

Related Posts