बांदा: तबलीगी जमात में हिस्‍सा लेकर लौटा था घर, जांच में मिला कोरोना पॉजिटिव

बांदा (Banda) शहर के एक मोहल्ले में रहने वाला शख्स 6 मार्च को यहां से दिल्ली (Delhi) गया था. 7 से 9 मार्च तक निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके बाद 10 मार्च को शाम वहां से चलकर 11 मार्च को सुबह बांदा वापस आया था.
Tabligi Jamat Delhi, बांदा: तबलीगी जमात में हिस्‍सा लेकर लौटा था घर, जांच में मिला कोरोना पॉजिटिव

राजधानी दिल्ली (Delhi) में आयोजित तबलीगी जमात (Tabligi Jamat) में हिस्सा लेकर लौटा बांदा का एक शख्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. बांदा मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किए गए शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से यहां का प्रशासन चौकन्ना हो गया है. यह शख्स दिल्ली से लौटने के बाद किस-किससे मिला, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

इलाके को किया गया सील

चित्रकूट धाम मण्डल के आयुक्त गौरव दयाल ने इस मामेल की पुष्टि की है. इलाके को सील करके सभी समुचित उपाय करने का आदेश जिला कलेक्टर बांदा और सीएमओ को दिया गया है.

देखिये NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

डॉ. करन राजपूत राजकीय मेडिकल कॉलेज बांदा में तैनात हैं. उन्होंने बताया, “बांदा शहर के मोहल्ला गूलरनाका का शख्स पिछले दिनों दिल्ली मे निजामुद्दीन के मरकज मे तबलीगी जमात का हिस्सा बना था. मेडिकल कॉलेज में मेरी निगरानी में शख्स को आइसोलेटेट किया गया था.”

उन्होंने बताया कि इसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. आज शाम इसकी जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें इसे कोरोना पाजिटिव पाया गया है.

बता दें कि बांदा शहर के एक मोहल्ले में रहने वाला शख्स 6 मार्च को शहर से दिल्ली गया था. 7 से 9 मार्च तक निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके बाद 10 मार्च को शाम वहां से चलकर 11 मार्च को सुबह बांदा वापस आया था.

UP में 174 कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच तबलीगी जमात में शामिल लोग मुसीबत बनते जा रहे हैं. जमात में शामिल 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस तरह प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 174 हो गई है.

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 174 केस सामने आए हैं. गुरुवार तक 121 केस थे. शुक्रवार को इनका आंकड़ा बढ़ गया है. इनमें 47 लोग तबलीगी जमात में शामिल रहे. इन सभी की पहचान 14 जिलों में हुई.

इन लोगों को गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, शामली, जौनपुर, सहारनपुर, मेरठ, हापुड़, हरदोई, गाजीपुर, आजमगढ़, फिरोजाबाद, प्रतापगढ़ और शांहजहांपुर में पाया गया है.

अभी तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या आगरा में 19, लखनऊ में 10, गजियाबाद में 10, गौतमबुद्ध नगर में 50, लखीमपुर खीरी में 1, कानपुर में 7, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 2, शामली में 3, जौनपुर में 3, बागपत में 1, मेरठ में 25, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 5, हापुड़ में 1, गाजीपुर में 1, आजमगढ़ और फिरोजाबाद में 4-4, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 2, साहरनपुर में 12 और शाहजहांपुर में एक पॉजिटिव मरीज मिला है. इन सबों को मिलाकर प्रदेश में अब तक 174 कोरोना के मरीज मिले हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts