अयोध्या: रामलला के दर्शन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में PM मोदी ने की पूजा, जानें क्या है महत्व?

रामलला के दर्शन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर (Hanuman Garhi Mandir) में पूजा करने की आस्था है. जो कोई भी राम लला का दर्शन के लिए आता है वो हनुमानगढ़ी मंदिर में ज़रूर पूजन करता है. पीएम मोदी (PM Modi) ने उसी प्रथा को निभाते हुए सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाकर दर्शन किए.
PM Modi offers prayer at Hanuman Garhi temple before Bhumi Pujan, अयोध्या: रामलला के दर्शन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में PM मोदी ने की पूजा, जानें क्या है महत्व?

पीएम मोदी (PM Modi) अयोध्या में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सबसे पहले हनुमान गढ़ी मंदिर पहुंचे. जिसके बाद पीएम ने मंदिर में पूजा-अर्चना की, इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री को इस दौरान एक मुकुट पहनाया गया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

आपको बता दें कि रामलला के दर्शन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा करने की आस्था है. जो कोई भी राम लला के दर्शन के लिए आता है वो हनुमानगढ़ी मंदिर में ज़रूर पूजन करता है. पीएम मोदी ने उसी प्रथा को निभाते हुए सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाकर दर्शन किए.

अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया

अयोध्या को करीब 400 क्विंटल फूलों से सजाया गया है, इसके लिए सिर्फ देश ही नहीं विदेशों से भी फूल मंगवाए गए हैं. पूरी अयोध्या इस वक्त बेहद खूबसूरत तरीके से सजाई गई है.

पीएम मोदी के आगमन को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. इस दौरान हनुमानगढ़ी क्षेत्र की दुकानों को भी खास तौर पर सजाया गया, उन पर चटक पीले रंग का पेंट किया गया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts