वाराणसी में मेगा शो खत्म, दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए PM मोदी

26 अप्रैल को PM मोदी के नामांकन से पहले BJP वाराणसी में अपनी ताकत दिखाना चाहती है.
PM Modi Varanasi Road Show, वाराणसी में मेगा शो खत्म, दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) उत्तर प्रदेश की वाराणसी (Varanasi) लोकसभा सीट से कल नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. लेकिन नामांकन से पहले मोदी गुरुवार को वाराणसी में मेगा रोड शो कर विपक्ष को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे. 26 अप्रैल को PM मोदी के नामांकन से पहले BJP वाराणसी में अपनी ताकत दिखाना चाहती है. इस रोड शो में कई केंद्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के CM समेत कई दिग्गज शामिल होंगे. इतना ही एनडीए के बड़े नेता भी आज रोड शो में शामिल होंगे.

  • गंगा आरती खत्म कर दशाश्वमेध घाट से रवाना हुए PM मोदी

दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती  करने के बाद पीएम मोदी वहां से रवाना हाे चुके  हैं. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद हूजूम का हाथ मिलाकर अभिवादन किया.अब कल पीएम वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन करेंगे.

  • दशाश्वमेघ घाट पर हो रहे गंगा आरती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों में फूल लेकर मां गंगा की पूजा-अर्चना कर रहे हैं.
  • दशाश्वमेध घाट पर PM मोदी ने शुरू की गंगा आरती 

  • दशाश्वमेध घाट पहुंचे PM मोदी

गंगा आरती में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दशाश्वमेध घाट पर पहुंच गए हैं. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह, योगी आदित्‍यनाथ समेत बीजेपी के कई वरिष्‍ठ नेता मौजूद हैं.

  • दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती शुरू

दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती शुरू हो गई है. PM मोदी अपना रोड शो खत्म करके कुछ ही देर में गंगा आरती में शामिल होने पहुंचेंगे. अमित शाह गंगा आरती के लिए पहुंच चुके हैं.

  • कुछ देर में दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे पीएम मोदी

  • अस्‍सी और शिवाला के बीच पहुंचा प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो

  • नागवा पुहंचा पीएम मोदी का रोड शो

PM Modi आज वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरे. एयरपोर्ट से सीधे कार से प्रधानमंत्री मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय पहुंचे. वहां लंका गेट पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. माल्यार्पण के बाद शुरू हुआ पीएम मोदी का रोड शो अब नागवा पहुंच चुका है.

  • समर्थकों ने मोदी पर बरसाए फूल.

  • काशी की सड़कों पर उमड़ा जन सैलाब

  • पीएम मोदी एक गाड़ी पर सवार हैं, उनके पीछे एक ट्रक में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी के बड़े नेता भी शामिल हैं.
  • पीएम मोदी ने जनता का अभिवादन किया और फिर गाड़ी में बैठ रोड शो शुरू किया.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी पहुंचकर BHU के बाहर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

  • कुछ ऐसा है काशी का नजारा

  • PM मोदी के स्वागत के लिए बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के बाहर जन सैलाब उमड़ पड़ा है

रोड शो शुरू होने से पहले PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि बांदा और दरभंगा में रैली करने के बाद अब मैं काशी में आ रहा हूं. हर हर महादेव!

प्रधानमंत्री का रोड शो शाम 4.15 बजे से लंका में पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू हुआ, जो लंका, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया से गुजरते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म हुआ. इसके बाद मोदी ने यहां शाम 7 बजे होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में हिस्सा लिया. इस दौरान भाजपा के सहयोगी दलों के कुछ साथी भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां अपने संसदीय क्षेत्र के लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत की. इस दौरान काशी की सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली. लोग भगवा टोपी और गमछा डाले हर-हर मोदी के नारे लगाते नजर आए.

रोड के दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ जमा दिखी और हर तरफ से मोदी-मोदी के नारे लगे. प्रधानमंत्री मोदी भी उसी गर्मजोशी के साथ जनता का अभिवादन स्वीकार करते रहे. जगह-जगह मोदी के मुखौटे लगाकर सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम सड़कों पर उतरा और अपने सांसद के समर्थन में जमकर नारेबाजी की.

यह रोड शो अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा और गोदौलिया होते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर समाप्त होगा, जहां प्रधानमंत्री पार्टी पदाधिकारियों और काशी के नागरिकों के बीच गंगा आरती भी करेंगे. इस दौरान करीब सात किलोमीटर के रास्ते में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इससे पहले वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री का केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश सरकार के मंत्री अशुतोष टंडन, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय ने स्वागत किया.

क्या है प्रस्तावित कार्यक्रम

पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की बात करें तो उनके कार्यक्रम में इस बार जनसंघ से जुड़े पूर्व मेयर अमरनाथ यादव, निवेदिता शिक्षा सदन की आनंद प्रभा शामिल होंगी. इसके अलावा डोमराज परिवार से एक सदस्य जबकि एक चौकीदार भी होगा, इस दौरान पीएम और बीजेपी जातीय समीकरण के अलावा सोशल इंजीनियरिंग के फ़ार्मूले का भी ध्यान रखेगी.

  • पीएम के रोड शो में अलग-अलग राज्यों के निवासी सांस्कृतिक कार्यक्रम के ज़रिए PM का अभिवादन और स्वागत करेंगे.
  • गुजराती, राजस्थानी, सिंधी और मराठी निवासियों को मंच पर अलग-अलग जगहों पर स्थान दिया जाएगा.
  • इन राज्यों के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे और जब पीएम का रोड शो यहां से गुज़रेगा तो उन पर पुष्प वर्षा भी की जाएगी.
  • वाराणसी के भदेनी इलाके में पीएम के रोड-शो का स्वागत करने के लिए महिलाएं कमल फूल के दियों की थाली बनाकर खड़ी हैं और मोदी के लिए उन्होंने गाना भी तैयार किया है.

मोदी वाराणसी संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं. साल 2009 में भाजपा उम्मीदवार मुरली मनोहर जोशी ने यह सीट जीती थी. वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल को 3.75 लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया था. इसके बाद से यह वीवीआईपी सीट बन गई है. वाराणसी में अंतिम चरण के तहत 19 मई को मतदान होना है.

Related Posts